LatestTOP STORIESकोलकातावेस्ट बंगाल

सिंगुर के किसानों ने भाजपा सांसद को दिखाया काला झंडा

कृषि बिल से गरीब किसानों को फायदा होगा: लाॅकेट चटर्जी

कोलकता। हुगली की भाजपा सांसद लाॅकेट चटर्जी के नेतृत्व में कृषि बिल के समर्थन में सोमवार को निकाली गई किसान सुरक्षा पदयात्रा के दौरान हुगली जिले के बहुचर्चित सिंगुर में किसानों ने सांसद को काला झंडा दिखाते हुए गो बैक के नारे लगाये। हालांकि कोई अप्रिय घटना नही घटी। क्योंकि पहले से ही पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती थी। उधर, दोनों ओर से नारेबाजी होने से पुलिस को परिस्थिति नियंत्रित करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

भाजपा सांसद लाॅकेट चटर्जी ने कहा कि सिंगुर से ही तृणमूल कांग्रेस का उत्थान हुआ था और सिंगुर से ही ममता बनर्जी का पतन होगा। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सिंगुर से ही ममता बनर्जी की हार शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सिंगुर अंदोलन से ममता बनर्जी ने यहां के किसानों को बेवकूफ बनाया है। सिंगुर अंदोलन से ममता बनर्जी का परिवर्तन होने के साथ उनकी पार्टी के नेता व मंत्रियों की भी तकदीर बदली है, लेकिन यहां के किसानों का भविष्य अभी अंधकार में है।

लाॅकेट चटर्जी ने कहा कि वर्ष 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के पतन के बाद कृषि को आधार बनाकर सिंगुर में औधोगिक विकास किया जाएंगा। तृणमूल कांग्रेस के चलते आज सिंगुर के किसान अधिग्रहित की गई भूमि पर ना तो खेती कर पा रहे हैं और न ही कारखाने लगने का इनका सपना पूरा हो पाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बनाये गये ऐतिहासिक कृषि बिल से गरीब किसानों को फायदा होगा। पहले की तुलना में किसान अपने फसल एवं अनाज को उचित दामों पर बेच सकेंगे। प्रधानमंत्री ने किसानों को दलालों के चंगुल से मुक्त करने के लिए कृषि बिल के जरिए उनकी जंजीरे खोले दी है, ताकि किसान पूर्णरूप से आजाद होकर अपना फसल एवं अनाज बेच सकें। लेकिन विरोधी दल के नेता किसानों को गुमराह करने में लगे हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons