LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बंदरकुपी में संचालित अवैध आरामील में वन विभाग का छापा, लाखों रूपये की लकड़ी जप्त

  • पूर्व में भी कई अवैध रूप से संचालित आरामिलों में वन विभाग कर चुका है छापेमारी

गिरिडीह। वन विभाग के द्वारा गुरुवार को मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बंदरकुपी गांव में संचालित अवैध आरा मील में छापेमारी की गई। गिरिडीह वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रवेश अग्रवाल के निर्देश पर की गई छापेमारी में उक्त आरामील से लाखों रुपए की अवैध लकड़ी के साथ दो आरा मशीन को भी जब्त किया गया। विदित हो कि इन दिनों वन विभाग के द्वारा जिले में संचालित अवैध आरा मिलों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज बंदरकुपी में संचालित अवैध आरामील में छापेमारी की गई।

छापेमारी में शामिल वन क्षेत्र के रेंजर एसके रवि ने बताया कि कई दिनों से शिकायत मिल रही थी बंदरकुपी गांव में अवैध आरा मील का संचालन किया जा रहा है। इसी को लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया। कहा कि छापेमारी के दौरान मुख्य रुप से सखुआ, आम, गमहार, शीशम समेत कई किस्म की लकड़ियां जब्त की गई। वहीं आरा मील संचालक पर भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

छापेमारी अभियान में मुख्य रूप से रेंजर एसके रवि मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान, प्रभारी बनपाल रोहित कुमार पानुरी, सागर विश्वकर्मा, सुरुचि कुमारी, वनरक्षी चंदन दास, संजय कांति यादव, दीपक कुमार, रमेश टुडू, एंथोनी हेब्रम, एएस आई सुनील तिरकी समेत कई लोग शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons