LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

बरसात मं तबाह हुआ गरीब का आशियान, अब तक नहीं मिला सरकारी लाभ

  • आवेदन के बावजूद नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ
  • पड़ोसी के बरामदे में परिवार के साथ रहने को मजबूर है खलील

गिरिडीह। एक ओर जहां सरकार गरीबों के कल्याण के लिए कई कल्यानकारी योजना चला रही है, वहीं कुछ गरीब ऐसे भी है जो सरकारी मदद के लिए ऐडी चोटी का जोर लगाने के बावजूद उन्हे कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। ऐसा ही एक मामला गावां प्रखण्ड के खरसान पंचायत में देखने को मिला है।


डेवटन गाँव निवासी मो. खलील जो कि बेहद गरीब और लक्वा ग्रस्त मरीज है, उनका घर बीते वर्ष बरसात में ढह गया था। परिवार की आर्थिक स्थिति सही नही होने के कारण उनके द्वारा घर बना पाना आसान नही था। जिसे देखते हुए खरसान मुखिया मो. मकसूद ने उन्हे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की काफी कोशीश की। मगर उन्हे कोई लाभ नही मिल सका। अतः उनके परिवार की स्थिति यह हो गई कि उनकी पत्नी व बच्चों को पड़ोसी के बारामदे मे शरण लेना पड़ रह है।

इस सम्बन्ध में जब मो. खलील से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वे एक मजदुर हुआ करते थे और जबसे उन्हे लक्वा हुआ तब से उन्हे खाने के भी लाले पड़ गये है। बताया कि उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा व पांच बेटी है जिसका भरण पोषण उनकी पत्नी द्वारा मजदूरी कर किया जा रहा है। आखिर ऐसे में वह अपना घर कैसे बनाए। इसलिए वे सरकार व उच्च अधिकारियों से मांग कर रहे हैं कि उनकी स्थिति देखते हुए उनकी मदद करें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons