Latestकोलकातावेस्ट बंगाल

दुर्लभ प्रजातियों के 17 विदेशी पक्षियों के साथ बांग्लादेशी गिरफ्तार

कोलकाता। बीएसएफ यानी सीमा सुरक्षा बल ने रांगियापोटा सीमा चैकी के पास दुर्लभ प्रजातियों के 17 विदेशी पक्षियों को जब्त कर एक बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा है। शुक्रवार को बीएसएफ ने जारी बयान में कहा है कि नदिया जिले में गुरुवार की रात शोरगुल सुनकर गश्त कर रही बीएसएफ की एक टीम सीमा चैकी के पास घटनास्थल पर गयी और उस व्यक्ति को पकड़ लिया। तीन पिंजरों में रखे गए 17 पक्षियों को वन विभाग को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ ने कहा है कि ये पक्षी तीन दुर्लभ प्रजातियों के हैं। गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। यह पहला मौका नहीं है, जब बांग्लादेश की सीमा से विदेशी पक्षी जब्त हुए हैं। अक्सर ही सीमा पर बरामदगी और जब्ती होती रहती है।

एक सप्ताह पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जब बंगाल दौरे पर आए थे तो कोलकाता में उन्होंने बीएसएफ के साउथ फ्रंटियर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें उन्होंने बांग्लादेश सीमा पर चैकसी बढ़ाने समेत सभी तरह की अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने का निर्देश दिया था। बांग्लादेश से जाली भारतीय नोट, मादक पदार्थ, सोना-चांदी से लेकर हथियार और गो तस्करी होती है। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में जाली नोटों की तस्करी पर रोक लगी है, लेकिन पूरी तरह से बंद नहीं हो सका है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons