LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

पटना के लिए चला ट्रक में 60 लाख का लोड इंगोर्ड रास्ते से गायब, उड़ीसा पुलिस ने गिरिडीह के स्टील फैक्ट्री से किया गया बरामद

फैक्ट्री मालिक ने बरामद इंगोर्ड के पूरे दस्तावेज उपलब्ध होने का किया दावा, जांच में जुटी पुलिस

चाईबासा से गायब करने वाले दो आरोपी उड़ीसा पुलिस के हिरासत में

गिरिडीहः
श्री जगरन्नाथ स्टील से करीब 60 लाख के चोरी किए गए टीएमटी के राॅ-मैटेरियल इंगोर्ड को बरामद करने रविवार को उड़ीसा पुलिस गिरिडीह पहुंची। और स्थानीय मुफ्फसिल थाना पुलिस के सहयोग से औद्योगिक क्षेत्र महतोडीह के एक स्टील फैक्ट्री में छापेमारी की। जिस वक्त उड़ीसा पुलिस ने स्टील फैक्ट्री में छापेमारी करने घुसी। उसी वक्त पुलिस का नाम सुनते ही फैक्ट्री मालिकों का एक पार्टनर डर से खुद को शौचालय में बंद कर लिया। एक पार्टनर द्वारा खुद को शौचालय में बंद किए जाने की जानकारी उसके दुसरे पार्टनरांे को भी नहीं मिला। लेकिन मुफ्फसिल थाना और उड़ीसा पुलिस ने मिलकर शौचालय मंे छिपे फैक्ट्री मालिक को बाहर निकाला। इस दौरान फैक्ट्री के भीतर उड़ीसा पुलिस और फैक्ट्री मालिक के रिश्तेदारांे के बीच कुछ बहसबाजी भी हुई। इधर छापेमारी के दौरान स्टील फैक्ट्री में इंगोर्ड मिले भी। लेकिन बरामद इंगोर्ड चोरी के है या नहीं। इसकी जांच उड़ीसा के कोईझर जिले के एक थाना के एसआई महेन्द्र साव कर रहे है। लिहाजा, फैक्ट्री से बरामद इंगोर्ड चोरी का है या नहीं। यह बताने से फिलहाल उड़ीसा के कोईझर जिले के थाना के एसआई ने इंकार कर दिया है। क्योंकि स्टील फैक्ट्री मालिक द्वारा इंगोर्ड के पूरे दस्तावेज उपलब्ध होने का दावा कर रही है।

वैसे इस मामले में कोईझर थाना पुलिस ने दो आरोपियों को पूछताछ में पहले से हिरासत में लेकर रखा है। जिसमें बोकारो के अरविंद कुमार और टाटा के सूरज कुमार शामिल है। इन आरोपियों ने ही उड़ीसा पुलिस को बोकारो के एक दलाल के साथ मिलकर इंगोर्ड को गिरिडीह के इसी स्टील फैक्ट्री में बेंचने की बात स्वीकारा है।


जानकारी के अनुसार उड़ीसा के कोईझर जिले के श्री जगरन्नाथ स्टील कंपनी से करीब 60 लाख का इंगोर्ड बिहार के पटना के लिए चला था। जानकारी के अनुसार 60 लाख इंगोर्ड एक ट्रक में लोडकर पटना भेजा जा रहा था। लेकिन बोकारो के अरविंद कुमार समेत दलाक के सहयोग से टाटा के सुरज कुमार ने पटना पहुंचने से पहले इंगोर्ड लोड ट्रक को झारखंड के चाईबासा से टपा लिया। दलाल अब भी फरार बताया जा रहा है। इंगोर्ड को गिरिडीह के इसी स्टील फैक्ट्री में खपाने की बात कही जा रही है। तो दुसरी तरफ इन आरोपियों ने गायब किए हुए ट्रक को हजारीबाग के बरही में छिपाकर पूरा हुलिया ही बदल दिया। लेकिन उड़ीसा पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी। तो खुलासा हुआ। इधर उड़ीसा पुलिस अब भी फैक्ट्री मालिकों और गिरफ्तार दोनों आरोपियों से मुफ्फसिल थाना में पूछताछ कर रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons