Latestझारखण्डराज्य

माॅनसून सत्र के दूसरे दिन गरमाया सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज का मामला

हेमंत सोरेन ने कहा सरकार और प्रशासन की मजबूरी बनती है कि उन्हें उद्दंडता करने से रोके

रांची। झारखंड विधानसभा के माॅनसून सत्र के दूसरे दिन सोमवार को सदन की कार्यवाही सहायक पुलिसकर्मियों पर हुए लाठी चार्ज मामले को लेकर हंगामे के साथ शुुरू हुई। मोरहाबादी मैदान में आंदोलनरत् सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज के मामले पर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा के विधायक वेल में पहुंच गए। हालांकि स्पीकर रवींद्रनाथ महतो के मनाने के बाद विधायक अपने सीट पर वापस पहुंच गये। इससे पहले विपक्ष ने सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज के मुद्दे पर सदन में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया, जिसे अमान्य कर दिया गया।

रकार के प्रतिनिधि मंडल के जाने के बाद ही मंडराने लगते है विपक्ष के नेता

सदन की कार्यवाही के दौरान सदन के नेता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सहायक पुलिसकर्मियों को समझाने के लिए सरकार के प्रतिनिधि वहां जाते हैं, लेकिन उनके जाने के बाद मोरहाबादी मैदान के आसपास विपक्ष के नेता मंडराने लगते हैं। कहा कि इस मामले पर विपक्ष इतना आक्रोशित क्यों हो गया है, यह समझ से परे है। हमने अपने प्रतिनिधि को सहायक पुलिसकर्मियों के पास भेजा था। कोरोना संक्रमण है, ऐसा जमावड़ा करना अपराध है। कल सरकार के प्रतिनिधि मोरहाबादी मैदान में जाकर वार्ता की थी और सारी बातें कही थी। कहा कि सहायक पुलिसकर्मियों में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा है। लोगों की बातों को सुनना सरकार का दायित्व है। गिरिडीह विधायक भी उनके पास गए थे। सभी बातें तय हो जाती हैं, लेकिन क्या कारण है कि प्रतिनिधियों के समझाने और उनके वापस लौटते ही थोड़ी देर बाद सहायक पुलिसकर्मी आक्रोशित हो जाते हैं।

सभी के बारे में सोचती है सरकार: हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार और प्रशासन की मजबूरी बनती है, उन्हें उद्दंडता करने से रोके। मानवता के नाते सरकार सभी के बारे में सोचती है। हमने कोई कानूनी कार्रवाई सहायक पुलिसकर्मियों के खिलाफ नहीं की है। सहायक पुलिसकर्मियों को भड़का कर उनका भविष्य खराब किया जा रहा है। सरकार हठधर्मिता और गलत चीजों पर मौन नहीं रह सकती। हेमंत सोरेन ने कहा कि सहायक पुलिसकर्मियों के प्रति सरकार संवेदनशील है, विपक्ष भी सहयोग करे। प्रक्रिया को करने में वक्त लगता है। हमने आश्वासन दिया है कि सब ठीक हो जाएगा।

जाॅगिंग के लिए मोरहाबादी मैदान जाते है विपक्ष के विधायक: सीपी सिंह

सदन के नेता के बयान के बाद भाजपा विधायक सीपी सिंह ने कहा कि जनता ने आपकों सत्ता क्या लाठी चलाने के लिए दिया है। उन्होंने हेमंत सोरेन की बातों का जवाब दिया कि मोरहाबादी मैदान में विपक्ष के विधायक जॉगिंग करने के लिए भी जाते हैं। वहीं सिल्ली विधायक सह आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि मुख्यमंत्री को अगर सहायक पुलिसकर्मियों के बीच कोरोना फैलने और उनके भविष्य की इतनी ही चिंता है तो उन्हें खुद अब इस मामले में पहल करनी चाहिए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons