LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ को लेकर गांधी मैदान में हुआ भूमि पूजन सह ध्वाजारोहण

  • 19 मार्च से शुरू होगा गायत्री महायज्ञ, तैयारी में जूटे लोग

गिरिडीह। तिसरी गांधी मैदान में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्र जागरण 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के लिए भूमि पूजन सह ध्वज रोहन मुख्य अतिथि तिसरी प्रमुख राजकुमार यादव, गायत्री परिवार के जिला कोर कमिटी के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, भाजपा नेता रामचंद्र यादव सहित कई सक्रिय लोगो ने संयुक्त रूप से विधिवत् पूजा अर्चना कर किया। मौके पर काफी संख्या में गायत्री परिवार से जुड़े लोग मौजूद थे। भूमि पूजन के बाद गायत्री चेतना मंदिर में बैठक कर महायज्ञ की तैयारी पर विचार विमर्श किया गया।

मौके पर जिला प्रमुख कामेश्वर सिंह ने कहा कि गिरिडीह जिला में तीन दिवसीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन 19 मार्च से आरंभ होगी। 22 मार्च को भव्य रूप से हवन यज्ञ कर समापन किया जायेगा। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश कुरीति, कुसंस्कार को मिटाने सहित मनुष्य जीवन में सोलह संस्कार से लोगो को उज्ज्वल भविष्य की ओर ले जाना है। पूरे क्षेत्र में धर्म की ध्वजा फहरेगी इसका संकल्प सभी लोगो ने लिया है। कहा कि महायज्ञ के दौरान देश को नशामुक्त बनाने पर जोर दिया जायेगा। वहीं प्रमुख राजकुमार यादव ने कहा कि तिसरी में गायत्री महायज्ञ का आयोजन होना बहुत ही सौभाग्य की बात है। स्थानीय लोग ज्ञान वर्धक बातो से अभिभूत होंगे। रामचंद्र यादव ने कहा की गायत्री परिवार के युवा वर्ग, महिला मंडल और वरिष्ठ गायत्री परिवार के लोग की अलग-अलग टीम बनाकर प्रखंड के सभी पंचायत में इस महायज्ञ का प्रचार प्रसार करने क ेसाथ ही लोगो को शामिल होने की अपील की जाये।

भूमि पूजन में मुख्य रूप से हरी यादव, मनोज शर्मा, सुधीर पंडित, रामचंद्र यादव, कारू बरनवाल, तुलसी पंडित, अरुण मोदी, सुदामा नायक, पूनम बरनवाल, उमेश बरनवाल, रवि कुमार, भागीरथ यादव, रीना देवी, गीता देवी, उर्मिला देवी, मीना देवी, सौदागर पंडित सहित लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons