लोकतंत्र की सुंदर तस्वीर के बीच गिरिडीह में तीसरे चरण के चुनाव में दर्ज किया गया 72.79 फीसदी मतदान

गिरिडीहः
लोकतंत्र की खूबसुरत तस्वीर गिरिडीह में तीसरी बार पंचायत चुनाव के दौरान मंगलवार को दिखा। जब जिले के तीन प्रखंड बिरनी, धनवार और सरिया के बूथों में वोटर लंबी लाईन के बीच मतदान करते नजर आएं। तृतीय चरण के मतदान के दौरान ऐसी तस्वीर सुबह पहले 7 से 10 बजे तक दिखा। लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही बूथों में वोटरों की भीड़ कम हो गई। और जब कड़ा धूप कम हुआ, तो दोपहर एक बजे के बाद दुसरी बार फिर वोटरों की भीड़ बूथों में लंबी लाईन के बीच मतदान करते दिखे। वोटर तब तक बूथों में लाईन में लगे रहे, जब तक कि उनकी बारी नहीं आ गई, और वो वोट नहीं डाल लिए।

वैसे सुबह सात बजे से शुरु मतदान का दौर रुक-रुक कर दोपहर तीन बजे तक चलता रहा। इस दौरान तीन प्रखंडो में सिर्फ बिरनी के भातखरा पंचायत के मतदान केन्द्र में ही दो मुखिया प्रत्याशियों के बीच हंगामा हुआ, और जमकर मारपीट भी हुआ। जिसमें कुछ जख्मी भी हुए। तो जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची। और भातखरा पंचायत के मतदान केन्द्र के इर्द-गिर्द मंडरा रहे लोगों को खदेड़ने के साथ कुछ लोगों को हिरासत में लिया।


इधर तृतीय चरण के मतदान के बाद मंगलवार को तीन बजे तक हुए मतदान का रिकार्ड तीनों प्रखंडो में 72. 79 दर्ज किया गया। जिसमें धनवार में 72. 29, तो बिरनी में 74. 13 और सरिया में ही 71. 99 फीसदी मतदान का रिकार्ड दर्ज किया गया। वैसे गौर करने वाली बात तो यह भी रही कि सरिया और बिरनी के कई बूथों में कोई खास सुरक्षा वयवस्था नहीं था। इसके बाद भी इन दोनों प्रखंडो में शंातिपूर्ण मतदान ही हुआ। वहीं मतदान के बाद मतदान कर्मियों ने बैलेट बाॅक्स सील कर मतगणना स्थल लौटने की तैयारी में भी दिखे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी