माले कार्यकर्ता के साथ बदसलूकी को लेकर पार्टी ने निकाला प्रतिवाद मार्च

जमुआ पुलिस ने जानकारी लेने गये पार्टी कार्यकर्ता के साथ की थी मारपीट

गिरिडीह। विगत 16 जनवरी को जमुआ थाना से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित पथराटांड़ के भाकपा कार्यकर्ता राजेंद्र यादव की महेंद्रा ट्रैक्टर की अज्ञात चोरों द्वारा चोरी हो जाने को लेकर राजेंद्र यादव ने स्थानीय थाना में एक अज्ञात चोर की विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। इस मामलें को लेकर रविवार को जब पीड़ित राजेंद्र यादव ने जमुआ पुलिस को ट्रैक्टर की बरामदगी को लेकर जानकारी लेने गया तो जमुआ एसआई मनोज कुमार पूर्ति ने उसके साथ मार पीट कर दिया।

पार्टी कार्यकर्ता के साथ जमुआ पुलिस के द्वारा बदसूलकी किये जाने को लेकर सोमवार को भाकपा माले प्रखंड़ कमिटी के बेनर तले प्रतिवाद मार्च निकाला गया। मौके पर जमुआ विधानसभा प्रभारी अशोक पासवान ने कहा कि जमुआ पुलिस बड़ी से बड़ी घटनाओं का उद्भेदन करने में पूरी तरह विफल हुई है। जब कोई अपनी न्याय के लिए पुलिस के द्वारा फरियाद करने जाते है तो पुलिसिया जुल्म के तहत रौब दिखाकर मामला से नजर भटकाने की काम करते है। कहा कि पिछले वर्ष तरडीहा गांव के पास सोनू यादव, जमुआ अस्पताल में अनुबंध पर काम करने वाले रीतलाल प्रसाद वर्मा की हत्यारों को आज तक जमुआ पुलिस हत्यारों का खुलासा नही कर पा रही है और हक एवं अधिकार को लेकर जब जमुआ की जनता पुलिसकर्मियों से मांग करने जाते है तो उसके साथ मारपीट एवं बदसूलकी करते है जो पार्टी बर्दास्त नही करेंगी। कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो पार्टी आर-पार की लड़ाई लड़ने से परहेज नही करेंगी।
मौके पर बिजय पाण्डेय, मीणा दास, रीतलाल प्रसाद वर्मा, असगर अली, ललन यादव, बाबूलाल महतो, राकेश दास, सुरेन्द्र राय, एनुल अंसारी, रामेश्वर ठाकुर, शंकर मोदी, रंजीत यादव, अरुण कुमार विद्यार्थी, लखन हांसदा आदि मौजूद थे।

आरोप को बताया गलत

इधर एसआई मनोज कुमार पूर्ति ने बताया कि ऐसा कुछ नही हुआ है। रविवार को एक विक्षिप्त व्यक्ति को ईलाज कराने के लिए जमुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये हुए थे कि इस बीच राजेंद्र यादव शराब पीकर आया और सरकारी कार्य करने में बाधा पहुंचाने लगा। इस बात को पुलिसकर्मियों ने कार्य में बाधा नहीं करने को लेकर हटाने लगा। मार-पीट एवं दुव्र्यवहार नही किया गया है। कहा कि उनके उपर लगाया गया आरोप गलत है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी