गिरिडीहझारखण्डराज्य

पार्श्वनाथ आईटीआई में विश्वकर्मा पूजा के मौके पर हुआ दीक्षांत समारोह का आयोजन

  • अतिथियों ने सत्र 2021-23 के प्रशिक्षुओं को सर्टिफिकेट देकर किया सम्मानित, उज्जवल भविष्य की की कामना

गिरिडीह। शहर के बक्सीडीह रोड में संचालित पार्श्वनाथ प्राइवेट आईटीआई में शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना बड़े ही श्रद्धा भाव से की गई। जिसमें काफी संख्या में संस्थान के छात्र शामिल हुए। इस मौके पर डीजीइटी दिल्ली के निर्देशानुसार कौशल दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें सत्र 2021-23 के छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष सह गिरिडीह के वरिष्ठ पत्रकार राकेश सिन्हा, वरिष्ठ पत्रकार अमित राजा, वरिष्ठ पत्रकार आलोक रंजन, समाजसेवी डॉक्टर तारकनाथ देव, बंगला स्कूल की प्रिंसिपल एकता प्रेरणा, अधिवक्ता नित्यानंद प्रसाद व संस्थान के संस्थापक राजेंद्र वर्मा ने कार्यक्रम का उद्घाटन करने के साथ ही छात्रों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों ने संस्थान के द्वारा स्किल के क्षेत्र में युवाओं को प्रशिक्षित करने के साथ ही रोजगार उपलब्ध कराए जाने की सराहना की और छात्रों को प्रोत्साहित किया। इस दौरान अतिथियों ने कहा कि आज शिल्प के भगवान विश्वकर्मा की पूजा और अराधना का दिन है। ऐसे दिन में पार्श्वनाथ आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्रों को सर्टिफिकेट दिया जाना काफी हर्ष की बात है। इस दौरान उन्होंने सभी छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकानमाएं दी।

मौके पर संस्थान के डायरेक्टर रिंकेश कुमार ने बताया कि सत्र 2021-23 में सत प्रतिशत रिजल्ट देने के साथ ही सबसे अधिक 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। जो सिर्फ संस्थान से जुड़े प्रशिक्षकांे के मेहनत और छात्रों के लगन से ही संभव हो पाया है। कहा कि संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले छात्रों को कई कंपनियों में प्लेसमेंट कराया गया है। मौके पर अधिवक्ता चन्दन सिन्हा, ज्योति शर्मा, संस्थान के डायरेक्टर जावेद अख्तर, प्रिंसिपल मुकेश शर्मा, प्रशिक्षक महेश तांती, रूपेश चौधरी, फिरोज अख्तर, संतोष पासवान सहित अन्य प्रशिक्षक व छात्र मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons