LatestNewsकोडरमागिरिडीहझारखण्डराज्य

केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री ने केन्द्रीय रेल मंत्री से की मुलाकात

  • कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधायें बढ़ाने को लेकर की चर्चा

गिरिडीह। केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने गिरिडीह जिला सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में रेल यात्री सुविधायें बढ़ाने और रेल परियोजनाओं से संबंधित कई मांगें रखीं।

इस बाबत गिरिडीह जिला सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव ने बताया कि केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री सह कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी ने भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर कोडरमा लोकसभा क्षेत्र में यात्री सुविधायें बढ़ाने का आग्रह किया है।

उन्होंने साप्ताहिक हावड़ा-गांधीधाम गर्भा एक्सप्रेस (12937/12938) का ठहराव कोडरमा में शुरू करने और इसे सप्ताह में कम से कम 3 दिन संचालित करने का आग्रह किया है। इससे कोडरमा, गिरिडीह, हज़ारीबाग़ सहित छोटानागपुर के कई जिलों के वैसे लोगों को सुविधा होगी जो रोजी-रोजगार और कारोबार के लिए गुजरात के विभिन्न शहरों के लिए आवागमन करते हैं।

साथ ही उन्होंने दानापुर-हावड़ा एक्सप्रेस में कोरोना महामारी के पूर्व की भांति 3 अतिरिक्त कोच, गिरिडीह से मधुपुर जानेवाली सवारी गाड़ी में लगाये जाते थे, पुनः लगाने की मांग भी रखी। उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी से पूर्व दानापुर-हावड़ा एक्सप्रेस (12351/12352) में मधुपुर रेलवे स्टेशन पर तीन अतिरिक्त कोच 3 एसी, स्लीपर और सीटिंग नियमित रूप से लगाये जाते थे। ये तीन डिब्बे गिरिडीह से मधुपुर तक सवारी गाड़ी में जुड़कर जाते थे।

रेल मंत्री से विमर्श के क्रम में गिरिडीह जिले में नई रेल लाइन बिछाने के क्रम में जमीन एवं रास्ते से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई। जिस पर रेल मंत्री ने सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons