LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

जिले में दो स्थानों पर कैम्प लगाकर होगा चालक अनुज्ञप्ति दक्षता परीक्षा का आयोजन

  • जिला परिवहन पदाधिकारी भगीरथ प्रसाद ने दी जानकारी
  • कहा कोडरमा के बागीटांड़ स्टेडियम व मरकच्चो प्रखंड कार्यालय लगेगा कैम्प


कोडरमा। परिवहन विभाग द्वारा चालक अनुज्ञप्ति निर्गत करने के सम्बंध में प्राप्त निर्देश के आलोक में कोडरमा जिले में दो स्थानों का चयन किया गया। जहां कैम्प लगाकर आवेदक हेतु प्रशिक्षु अनुज्ञप्ति परीक्षा एवं चालक अनुज्ञप्ति दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। सोमवार, मंगलवार, बुधवार एवं बृहस्पतिवार को कोडरमा के बागीटांड़ स्टेडियम में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं प्रत्येक शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय, मरकच्चो में प्रशिक्षु अनुज्ञप्ति परीक्षा एव चालक अनुज्ञप्ति दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी भगीरथ प्रसाद ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में सिर्फ बागीटांड़ स्टेडियम में कैम्प लगा कर चालकों का वाहन टेस्ट लेकर ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत किया जाता था, जिससे दूर दराज में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती थी। साथ ही लॉकडाउन कि स्थिति में सुदरवर्ती क्षेत्र के आवेदकों को जिला मुख्यालय में पहुँचने से सम्बंधित परेशानी को देखते हुए अब जिले में बाघिटांड़ स्टेडियम के अलावा मरकच्चो प्रखंड कार्यालय कैम्पस में कैम्प लगाकर आवेदकों का प्रशिक्षु अनुज्ञप्ति परीक्षा एवं चालक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। मरकच्चो में कैम्प के आयोजन से मरकच्चो प्रखंड के आवेदकों के साथ साथ जयनगर एव डोमचांच प्रखंड के सुदुरवर्ती क्षेत्र के आवेदकों को इसका लाभ मिल सकेगा।

उन्होंने जिलेवासियों से आग्रह करते हुए कहा कि वैसे लोग जो 18 वर्ष से ऊपर के है और बिना लाइसेंस बनवाएं ड्राइविंग करते हैं, वे जल्द से जल्द अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवा ले एवं अभिवावकों से अपील है कि 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को किसी भी कीमत पर वाहन चलाने को न दे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons