LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

मालडा पंचायत भवन में दो दिवसीय आधार कैम्प आयोजन

आधार कार्ड बनाने के लिए ग्रामीणों की उमड़ी भीड़

गिरिडीह। जिले के गावां प्रखंड के मालडा पंचायत स्तिथ पंचायत भवन में सोमवार की सुबह दो दिवसीय आधार कैम्प का आयोजन किया गया। जिसमें मालडा, नगवां एवं गदर पंचायत के ग्रामीणों में आधार बनाने व सुधारने को लेकर लंबी कतारें व भीड़ देखने को मिली।
इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि इन पंचायतों में बहुत सारे बच्चों व ग्रामीणों का आधार कार्ड अब तक नहीं बन पाया था जिसके बाद से वे आधार कार्ड बनाने को लेकर प्रखंड कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे और आज जब आधार कैम्प का आयोजन किया भी गया तो तीन पंचायत के लोगों के लिए एक साथ आयोजन किया गया। जिससे ग्रामीणों की काफी संख्या में भीड़ लग गई और वे सुबह से ही कतार में लग कर आधार बनाने की प्रतीक्षा कर रहे है। हालांकि कम ऑपरेटर होने की वजह से उन्हें अधिक समय लग रहा है।

कम आॅपरेटर के कारण हो रही है देरी

मालदा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दिनेश पांडेय ने बताया कि आधार बनाने के लिए दो ऑपरेटरों को नियुक्त किया गया है और एक व्यक्ति का आधार बनाने में 15-20 मिनट का समय लग रहा है, जिसके कारण दो दिनों के कैंप में सभी का आधार कार्ड बन पाना संभव नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा वे उच्च पदाधिकारी से निवेदन करेंगे की इस कैम्प की समय सीमा को बढ़ाया जाए। जिससे कि सभी ग्रामीणों का आधार कार्ड बन सकें।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons