LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

तिसरी प्रखंड मुख्यालय मंे हुई बीस सूत्री बैठक, छाया रहा जनपयोगी से जुड़ा मुद्दा

  • गर्मी के मौसम में जल नल योजना का लाभ नही मिलने पर जताई नाराजगी

गिरिडीह। प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को बीस सूत्री की बैठक हुई। बैठक में मुख्य रूप से बीडीओ मनीष कुमार, बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष मो मुनीब, झामुमो प्रखंड अध्यक्ष रिंकू बरनवाल, सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव, विधायक प्रतिनिधि लक्ष्मण मोदी मोजूद थे। बैठक के दौरान बीस सूत्री अध्यक्ष मो0 मुनीब ने कहा कि तिसरी प्रखंड के कई इलाके में जल नल योजन ठेंगा दिखा रही है। कई पंचायत में पूरी गर्मी में जल नल का लाभ नही मिला है। बैठक में उपस्थित पीएचईडी के जेई पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीससूत्री अध्यक्ष ने तिसरी बीडीओ मनीष कुमार को कहा कि पीएचडी विभाग के जेई को स्पष्टीकरण के लिए एक पत्र निकाले।

बैठक में गंगा राम टुड्डू ने बालिका उच्च विद्यालय के लिए जमीन की व्यवस्था की अपील करने के कई माह बाद भी कोई सुनवाई अंचल द्वारा नही करने की शिकायत की गई। कहा कि तिसरी में सीएमआई जमीन को बेच दिया गया। बंदोबस्ती के नाम पर बड़े बड़े बिल्डिंग बन गए है। खाशकर रोड किनारे महंगे जमीन अतिक्रमण हो रहे है। जबकि जन उपयोगी कार्य का फाइल पड़ा हुआ है। सांसद प्रतिनिधि मनोज यादव ने कहा कि कस्तूरबा स्कूल में नामांकन को लेकर सूची उपलब्ध कराने की मांग की। खोरों स्कूल के जमीन और रैयत की जमीन की मापी कर खोरों स्कूल जाने का मार्ग सुनिश्चित किया जाये। साथ ही स्कूल जमीन पर बागवानी योजना संचालित की जांच हो।

बैठक में किसानों को बीज मुहैया कराने को लेकर बीटी एम पंकज कुमार को आड़े हाथ लेते हुए कहा की किसानों का बीज सरकारी कार्यालय से वितरण कलस्टर को नही कर निजी घर से की जाती है। कहा कि बीज वितरण को सार्वजनिक रूप से करनी चाहिए। ताकि किसानों तक इसका लाभ पहुंच सके। बैठक में कल्याण पदाधिकारी कल्याण पोद्दार ने बताया की रोजगार हेतु कई योजना संचालित है। दर्जनों लोगांे ने व्यवसाय आदि हेतु फार्म भरा गया। आठ से दस लोगांे ने वाहन के लिए आवेदन की है। जिसका स्वीकृति के लिए जिला भेजा गया है। बैठक में आजसू नेता नारायण यादव ने कहा की तिसरी में तीस बेड का सामुदायिक अस्पताल बन कर तैयार है। इसके बाद भी यहां के गरीब तबके के लोगोें को समुचित इलाज ओर दवा आदि की समुचित सुविधा नहीं है।

बैठक में बीईईओ रंजीत चौधरी, सत्यम कुमार, सीआई सुधाकर कुमार, वन विभाग से गौतम कुमार, पशु डाक्टर राम कृष्ण बाउरी, महताब अंसारी आदि कई विभाग के कर्मी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons