LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

बेलगाम टोटो चालकों के खिलाफ यातायात पुलिस ने की कार्रवाई, 30 टोटो किया जप्त

गिरिडीह। गिरिडीह की सड़कों पर बेलगाम तरीके दोड़ रहे टोटो पर सोमवार को यातायात पुलिस के द्वारा लगाम लगाया गया। जिससे टोटा चालकों में हड़कंप मच गई। सोमवार को एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर यातायात पुलिस ने टोटा चालकों के खिलाफ सख्ती बरते हुए कार्रवाई की है। इस दौरान ट्रैफिक नियमों का पालन नही करने वाले कई नाबालिग और बगैर लाइसेंस के टोटो चालकों को पकड़ा है और उनके टोटो को सीज कर लिया है। इस दौरान करीब 30 टोटो को जब्त किया गया है।

इस संबंध में यातायात थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद महतो ने बताया कि टोटो चालकों के खिलाफ लगातार शिकायते आ रही थी। कई नाबालिग व बिना लाईसेंस के ही न सिर्फ टोटो चला रहे थे। बल्कि टोटो चालकों के द्वारा टैªफिक नियमों का पालन भी नही किया जा रहा था। सड़कों पर बेलगाम तरीके से टोटो का परिचालन हो रहा है। जिसके कारण ही टोटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बताया कि सोमवार को जांच के दौरान 30 टोटो को जप्त किया गया है। कहा कि टोटो चालको के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

विदित हो कि शहर में बढ़ते टोटो के कारण लोगों को आए दिन सड़क जाम का सामना करना पड़ता है। वहीं कई नाबालिक भी टोटो को ऐसे चलाते हैं मानो हवा से बातें कर रहे हो। इस कारण शहरी क्षेत्र में आए दिन न सिर्फ घटनाएं होती है बल्कि लोगों को जान माल का भी नुकसान उठाना पड़ता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons