LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

शोभा की वस्तु बनी दो वर्षों से बंद पड़ा पनीयाय गांव के स्कूल का जल मीनार

  • लाखों रूपये खर्च कर जल मीनार को किया गया था निर्माण
  • कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधि को सूचना देने के बाद भी नही हुआ कोई फायदा
  • 15वीं वित्त से कराया जायेगा रिपेयरिंग: बीडीओ

गिरिडीह। तिसरी प्रखंड के लोकाई पंचायत के पनीयाय गांव के स्कूल में जल मीनार 2 वर्षाे से बंद पड़ा है। जिससे स्थानीय ग्रामीणों व स्कूली बच्चो को पेयजल के लिये परेशानी उठानी पड़ रही है। लाखांे रुपये खर्च करने के बाद भी लोगांे को इसकी सुविधा नही मिल रही है। ग्रामीणों के शिकायत के बाद भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों या कोई विभागीय अधिकारी सुधी नही ले रहा है।


गांव के केशव मरांडी ने कहा इस गांव में एक भी जलमिनार नहीं दिया गया है, जिससे यहां के लोगों को नहाने और पीने के लिए काफी मुश्किल झेलनी पड़ती है। जब गांव में स्थित स्कूल के पास जल मीनार लगा तो गांव के लोगों के साथ स्कूल में पढ़ रहे बच्चों में भी खुशी देखा गया। क्यूंकि बच्चों को पानी के लिए इधर उधर भटकना नहीं पड़ता था।


कहा कि कई बार लोकाय मुखिया को इस संबंध में सूचना देकर समस्या से अवगत कराया। लेकिन एक बार भी गांव में देखने तक नहीं पहुंचे। इधर सरकार गावं में विकास के लिए 14वी वित्त एवं 15वीं वित्त योजना मंे लाखो रुपए पेयजल की व्यवस्था पर जोर दे रहे है। लेकिन पनियाय के जल मीनार को देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि विकास के नाम पर लूट मचाया हुआ है।


वीडियो संतोष प्रजापति ने कहा कि 15वी वित्त में मैंटेनेंस के लिए पैसा रखा हुआ है जल्द ही लोकाए मुखिया से 2 साल से बंद पड़े जलमीनार को रिपेयरिंग कर ठीक किया जाएगा। ये समस्या मेरे संज्ञान में नहीं था जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons