LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

मूक बधिर भाई को पैतृक भूमि पर काम करने से रोका

परिवार के साथ समाहरणालय परिसर में धरने पर बैठा मूक बधिर

गिरिडीह। पैतृक भूमि से वंचित एक पिड़ित अपने पूरे परिवार के साथ न्याय की आस में समाहरणालय परिसर में धरने पर बैठा है। पिड़ित मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के कुरुमडीहा गांव निवासी रामप्रवेश महतो है। रामप्रवेश और उसके दो बेटे मूक बधिर हैं।

ये है मामला

इस संबंध में पिड़ित रामप्रवेश महतो की पत्नी सबीता देवी ने बताया कि उसके पति के बड़े भाई रमेश वर्मा और उसकी पत्नी ने उसके पूरे परिवार को घर से निकाल दिया है। बताया कि कुरुमडीहा में उसके ससुर पूरन महतो ने उनलोगों को आठ डिसमिल जमीन दी थी। जिसपर उनलोगों ने अबेंडकर भवन योजना के अंतर्गत भवन निर्माण कार्य शुरू किया। लेकिन उनके भैंसूर रमेश वर्मा, उनकी पत्नी सरिता वर्मा और बेटे पिंटू वर्मा ने काम करने से रोक दिया। बताया कि उसके भैंसूर ने पुलिस के साथ सांठगांठ प्लाट पर धारा 144 तक लागू करवा दिया।

एसडीएम से दुबारा काम शुरू करने का मिल चुका है आदेश

बताया कि इस मामले को लेकर उनलोगों ने सदर एसडीएम से मुलाकात की और उन्हें मामले से अवगत कराया। जिसके बाद एसडीएम के आदेश से 144 को हटाते हुए दुबारा काम शुरु करने का आदेश मिला। लेकिन कुछ दिन पूर्व पुनः उनके प्लाट पर 20-25 अज्ञात लोगों ने आकर जबरन काम बंद करा दिया। कहा कि इस मामले को लेकर जब वे पुलिस के पास जाते हैं, तो पुलिस उल्टा उनलोगों को ही डांट-फटकार कर भगा देते है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons