LatestNewsझारखण्डपॉलिटिक्सराँची

नोटबंदी के चार वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस ने की प्रेसवार्ता

  • आजादी के बाद नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला: डाॅ रामेश्वर उरांव
  • कांग्रेस ने की नोटबंदी घोटाले की जांच की मांग

रांची। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने रविवार को नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर प्रेसवार्ता का आयोजन कर कहा कि आजादी के बाद इस देश में नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला है। इसके कारण आम लोगों को काफी दर्द सहना पड़ा है, लेकिन कोई साकारात्मक रिजल्ट सामने नही आया है। बल्कि रातों रात ब्लैक मनी को व्हाईट मनी कर दिया गया। कहा कि अब वक्त आ गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी नोटबंदी से हुई लोगों की परेशानी की जिम्मेदारी लें। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी घोटाले की जांच की भी मांग करते हुए दोषियों को गिरफ्तार करने की बात कही।
कहा कि न ही काला धन मिला, न ही नकली नोट पकड़े गए और न ही आतंकवाद व नक्सलवाद पर लगाम लग सका। जबकि नोटबंदी के कारण अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चैपट हो गई। इनका उद्देश्य काले धन को समाप्त करना नहीं बल्कि असंगठित क्षेत्र को नष्ट करना था। कहा कि नोटबंदी का एक ही उद्देश्य नकली मुद्रा हटाना नहीं, बल्कि भाजपा के दो-तीन पूंजीपति मित्रों की सहायता करना था।

किसान बिल के खिलाफ चलाया जा रहा है हस्ताक्षर अभियान

प्रेसवार्ता के दौरान कार्यकारी अध्यक्ष संजय लाल पासवान ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी काला कानून के विरोध में कांग्रेस की तरफ से हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था। जिसमें लगभग तीन लाख किसानों ने भाग लिया। ये सारे एकत्रित हस्ताक्षर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी को 10 नवम्बर 2020 को झारखण्ड प्रभारी आरपीएन सिंह को सौंपा जाएगा।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons