LatestNewsकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह कांग्रेस कार्यालय के बगल फर्नीचर कारोबारी के घर हुए डकैती का पुलिस ने किया उद्भेदन, लिया राहत की सांस

गिरफ्तार चालक से पुलिस को मिला सूत्र, पहुंची अपराधियों तक, घटना के वक्त सारे मोबाइल तक बंद कर चुके थे अपराधी

पचंबा के गिरफ्तार अपराधी ने तैयार किया था डकैती की प्लानिंग, इसी ने किया था रैकी

गिरिडीहः
बक्सीडीह रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय से सटे फर्नीचर कारोबारी उत्तम गुप्ता के घर 18 नवंबर को हुए भीषण डकैती का उद्भेदन कर गिरिडीह नगर थाना पुलिस ने राहत का सांस लिया। करीब दो सप्ताह बाद डकैती कांड का खुलासा रविवार को पुलिस ने प्रेसवार्ता कर किया। तो डकैती मंे शामिल आधा दर्जन अपराधी के साथ कारोबारी के घर से लूटे गए आईटेन वाहन समेत एक लाख 48 हजार नगद और ढाई लाख मूल्य के सोने और चांदी के जेवर को भी पुलिस ने बरामद करने में सफल रही। बरामद जेवरों में एक जोड़ा सोने का टाॅप्स, नाक की नथिया, दो जोड़ा चांदी का पायल समेत अन्य जेवर शामिल है। पुलिस के अनुसार दो अपराधी अब भी फरार है। फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। आईटेन वाहन को पुलिस ने पलामू के दुसरे गिरफ्तार अपराधी आंनद कुमार महतो के घर से बरामद किया।
जानकारी के अनुसार पुलिस के गिरफ्त से बाहर अपराधी पलामू जिले का बताया जा रहा है। जबकि पुलिस के हत्थे चढ़े छह अपराधियों मंे एक धनबाद के बैंक मोड़ का है तो तीन गिरिडीह के और फरार अपराधी तीन पलामू के अलग-अलग इलाके के रहने वाले है। लेकिन फर्नीचर कारोबारी उत्तम गुप्ता के घर रैकी करने के साथ डकैती की घटना की प्लांनिग पचंबा 28 नंबर निवासी संजय विश्वकर्मा ने तैयार किया था। तो घटना को अंजाम देने के लिए छह अपराधियों का एसेंबल इक्टठा इसी संजय ने किया था। शहर के इस भीषण डकैती का उद्भेदन का सूत्र नगर थाना पुलिस को जांच के क्रम में धनबाद के बैंकमोड़ से गिरफ्तार भुनेशवर बेलदार से हुआ। जो पेशे से गाड़ी चालक है और कांड में शामिल था। इसी ने एक-एक अपराधियों का पहचान पुलिस को दिया।
जबकि फर्नीचर कारोबारी के घर सात अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। इधर दो सप्ताह बाद मिले उपलब्धि पर डीएसपी संजय राणा और नगर थाना प्रभारी रामनारायण चाौधरी समेत थाना की पूरी टीम इस दौरान प्रेसवार्ता में शामिल हुई। डीएसपी ने मौके पर बताया कि जिन छह अपराधियों को पुलिस ने दबोचा है। उसमें गिरिडीह पचंबा थाना क्षेत्र के 28 नंबर से दो अपराधी संजय विश्वकर्मा समेत राजकुमार पासवान के अलावे पलामू के पांकी से गोपाल सोनी साव, पलामू के लेस्लीगंज थाना के पिपराखुर्द निवासी आंनद महतो, गिरिडीह के अहिल्यापुर के सीमपुर गांव निवासी सुनील साव और धनबाद के बैंकमोड़ निवासी भुनेश्वर बेलदार शामिल है। प्रेसवार्ता के दौरान डीएसपी ने बताया कि घटना के बाद पुलिस गिरिडीह, धनबाद, रांची पलामू समेत पांच जिलों के 40 से अधिक ठिकानों में छापेमारी किया। तो 70 से अधिक लोगों को पूछताछ भी किया गया। गिरिडीह सेन्ट्रल जेल में बंद कई अपराधियों से पूछताछ किया गया। तो हाल के दिनों में जेल से छूटे अपराधियों तक पूछताछ हुआ।


लेकिन फर्नीचर कारोबारी के घर डकैती का यह मामला पूरी तरह से ब्लाइंड था। क्योंकि घटना के दौरान जितने देर तक अपराधी फर्नीचर कारोबारी के घर डकैती करते रहे। उतने देर तक अपराधियों ने गृहस्वामी और उनके फैमिली सदस्यों समेत अपने मोबाइल तक को बंद कर दिया था। जिसे पुलिस उनलोगों तक नहीं पहुंच सके। घटना के दौरान एक अपराधी घर के बाहर ही खड़ा था। और बाहर के हालात पर नजर रखे हुए था। प्रेसवार्ता के दौरान डीएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने यह भी बताया कि डकैती के बाद लूटे गए जेवरात को अपराधियों ने पलामू से गिरफ्तार गोपाल सोनी साव को रखने के लिए दिया था। जो सारे जेवर को गलाने की तैयारी में था। लिहाजा, पुलिस ने इस गोपाल सोनी के पास से 50 ग्राम गला हुआ सोना भी बरामद किया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons