LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

डुमरी में बालू उठाव के खिलाफ चला अभियान तो पीरटांड़ में स्टोन चिप्स लोड हाईवा किया जप्त

  • डुमरी एसडीएम ने बालू उठाव कर रहे छह ट्रैक्टर को किया जब्त, चालक फरार
  • खनन विभाग ने मधुवन मोड़ पर किया स्टोन चिप्स लोड हाईवा को जब्त

गिरिडीह। एक ओर जहां डुमरी के अलग-अलग नदी घाटो से एसडीएम परवेज आलम ने मंगलवार की सुबह छापेमारी कर आधा दर्जन बालू लोड ट्रैक्टर को जब्त किया। वहीं खनन विभाग ने मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन मोड़ में छापेमारी कर स्टोन चिप्स लोड एक हाईवा के साथ बालू लोड ट्रैक्टर को जब्त किया है।

डुमरी एसडीएम के नेत्तृव में मंगलवार की अहले सुबह कई नदी घाटों में छापेमारी किया गया। कार्रवाई में एसडीपीओ सुमित प्रसाद और डुमरी थाना प्रभारी मौजूद थे। इस दौरान बालू उठाव कर रहे ट्रैक्टरों को जब्त किया गया। हालांकि जब्त ट्रैक्टरों के चालक फरार होने में सफल रहे। कार्रवाई के बाद एसडीएम ने बताया कि एक तरफ पूरे डुमरी में बालू को लेकर हाहाकार मचा हुआ है जरुरतमंद लोग औने-पौने दाम में बालू की खरीदारी कर रहे है। वहीं दुसरी ओर बालू माफिया यहां के नदी घाट से बालू लोड कर सारा ट्रैक्टर नेशनल हाईवे-19 के रास्ते धनबाद भेज रहे है।

इधर खनन निरीक्षक अभिजीत कुमार ने भी मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन मोड़ में छापेमारी कर स्टोन चिप्स लोड एक हाईवा के साथ बालू लोड ट्रैक्टर को जब्त करने में सफलता पाया। खनन निरीक्षक अभिजीत कुमार जांच में जुटे है कि स्टोन चिप्स लोड हाईवा मधुबन थाना क्षेत्र के किस वनभूमि इलाके से निकला था, और कहां पहुंचाया जा रहा था। लेकिन हाईवा में करीब चार लाख मूल्य से अधिक का स्टोन चिप्स लोड बताया जा रहा है। फिलहाल जब्त हाईवा के नंबर के सहारे स्टोन चिप्स के मालिक का पता लगाने में खनन विभाग जुटा हुआ है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons