LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से घर के पीछे खेल रहे चार वर्षीय बच्चे की हुई मौत

  • जर्जर तार गिरने से हुई घटना, लोगों ने किया घटना के विरोध में सड़क जाम

गिरिडीह। जिले के गावां प्रखंड स्थित बिरने गांव में 440 वोल्ट के जर्जर तार टूट कर गिरने के वजह से 4 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने बिजली ऑफिस के सामने शव को सड़क पर रख कर गावां तिसरी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया है। हालांकि गावां पुलिस के काफी समझाने के बाद लोगों ने जाम हटा लिया।

घटना के बाबत बताया जाता है कि गावां थाना क्षेत्र के बीरने गांव निवासी सुधीर यादव का चार वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार अपने घर के पीछे खेत में खेल रहा था। इसी दौरान 440 वोल्ट का जर्जर बिजली का तार अचानक टूट कर उस पर गिर गया। बच्चे को करंट की चपेट में आता देख आस-पास के ग्रामीणों ने किसी तरह उसे वहां से निकाला, जिसके बाद वे बच्चे को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गावां ले गए। जहां चिकित्सक ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

इधर घटना से आक्रोशित परिजन व ग्रामीण बिजली विभाग के कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बिजली कार्यालय के समक्ष शव को रख कर गावां तिसरी मुख्य मार्ग को जाम कर दिए। जाम की सूचना मिलने पर गावां थाना प्रभारी महेश चंद्रा दल बल के साथ बिजली ऑफिस के समीप पहुंचे और अक्रोशित लोगों को कार्यवाही का आश्वासन देने के बाद जाम को खत्म करवाया।

बता दें कि बिजली तार जर्जर होकर गिरने का यह कोई नया मामला नहीं है। इसके पूर्व भी गावां के कई इलाकों में कई बार जर्जर बिजली तार के टूट कर गिरने से कई बार लोग घायल व कई मवेशियों की मौत तक हो चुकी है। बावजूद इसके विद्युत विभाग कुभकर्णी नींद से नही जाग रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons