LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

उपायुक्त ने की शिक्षक संघ के अध्यक्ष व सचिवों के साथ बैठक

कोडरमा। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर सोमवार को जिले के सक्रिय शिक्षक संघों के अध्यक्ष एवं सचिव के साथ उपायुक्त रमेश घोपल ने बैठक की। समाहरणालय सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैठक में उपायुक्त ने ऑनलाइन क्लासेस के बारे में जानकारी ली। उपायुक्त श्री घोलप ने जिले में चल रही पंचायतवार इंटेंसिव वैक्सीनेशन कैम्पेन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अपने-अपने स्तर पर कोविड टीकाकरण को लेकर समाज में फैली अफवाहों के प्रति जागरूक करें। गांव स्तर पर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करने में आपकी भूमिका अहम है। उपायुक्त ने शिक्षक संघों के अध्यक्ष एवं सचिव को निर्देशित करते हुए कहा कि शिक्षकों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अपने गांव, पंचायत में वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक करना सुनिश्चित करें और लोगों के मन मे बैठे कोविड टीका को लेकर भ्रांतियों को दूर करें। उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी शिक्षक संघों के अध्यक्ष एवं सचिव को जानकारी देते हुए बताया कि जिले के वरीय पदाधिकारियों द्वारा गांव-गांव जाकर आमजनों को टिकाकरण हेतु प्रेरित किया जा रहा है। वे लोग आपस में समन्वय स्थापित करते हुए लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करें।

ग्रामीण स्तर पर लोगों को करें प्रेरित

उपायुक्त ने कहा कि वे सभी प्रत्येक दिन कोविड टीकाकरण को लेकर लोगों को प्रेरित करने का कार्य करेंगे, तो निश्चित ही जल्द से जल्द जिले के सभी 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण शत प्रतिशत हो जाएगा। इसके लिए सभी को गांव में लोगों को समझाने की जरूरत है। आप अपने-अपने स्तर से गांव, मुहल्ला-टोला इत्यादि में चैपाल का आयोजन कर लोगों को टिकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दें। उन्हें समझाये कि कोविड वैक्सीन लोगों को संक्रमण के सम्पर्क में आने से पहले कोविड-19 से बचाने ले लिए एक सुरक्षित और प्रभावी निवारक है। उन्हें बतायें कि टीका लेने के पश्चात् लाभार्थियों में हल्का बुखार आना, सर दर्द होना, इंजेक्शन की जगह पर दर्द व बदन दर्द आम बात है, इससे घबराये नहीं। अगर ये सब प्रभाव दिखे तो समझे कि टीका काम कर रहा है। उपायुक्त ने शिक्षक संघों के अध्यक्ष एवं सचिव से कहा कि जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है वे टीका लगवा लें और अपने आस-पास पड़ोस, परिचितों व परिवारजनों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

ये थे उपस्थित

इस मौके पर उप विकास आयुक्त आर रॉनिटा, अनुमंडल पदाधिकारी मनीष कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अलका जयसवाल एवं जिला स्तरीय प्राथमिक शिक्षा, उच्च प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च माध्यमिक शिक्षा के सभी सरकारी एवं पारा शिक्षक संघ के अध्यक्ष व सचिव मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons