छठ महापर्व को लेकर सरकार का गाईड लाईन जारी होते ही भाजपा ने खोला मार्चा

  • संसद दीपक प्रकाश ने आधे घंटे तक तालाब में खड़े होकर जताया विरोध
  • पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सीएम को लिखा पत्र

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर छाठ महापर्व को लेकर जारी किये गये गाईड लाईन के दूसरे दिन भाजपा ने मोर्चा खोल दिया है। इस मामले को लेकर पार्टी के अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने छठ के गाइडलाइन में बदलाव करने की मांग करते हुए रांची के विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, कांके विधायक समरी लाल और डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के साथ तालाब में कमर से भी ऊपर पानी में आधे घंटे तक खड़े रहे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार हिंदू आस्था पर कुठाराघात कर रही है। जिसे किसी भी हालत में पूरा नही होने दियसा जायेगा।
वहीं दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर कहा है कि लोक आस्था के महापर्व छठ व्रत पर बिहार की तरह झारखंड के तालाबों में सूर्य को अर्घ्य देने की अनुमति प्रदान करे सरकार।

सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से करें पालन

पत्र मेें रघुवर दास ने कहा है कि बिहार की तर्ज पर ही झारखंड में भी छठ पर्व का आयोजन हो। सरकार ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में अवस्थित छोटे तालाबों पर छठ महापर्व के आयोजन करने की अनुमति दे। इस दौरान मास्क के प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का अनुपालन सख्ती से किया जाए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी