LatestTOP STORIESकोलकातादेशवेस्ट बंगाल

पहुंचे भागवत, करेंगे बंगाल के स्वयंसेवकों संग सांगठनिक चर्चा

कोलकाता। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत दो दिनी यात्रा पर मंगलवार को कोलकाता पहुंचे। यहां वे संगठनात्मक पहलुओं पर स्वयंसेवकों के साथ बातचीत करेंगे। आरएसएस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि भागवत संघ के कार्यालय में पदाधिकारियों से मिलेंगे। महामारी के कारण वे किसी अन्य स्थान पर नहीं जाएंगे। संगठन से संबंधित मुद्दों और महामारी के दौरान किए गए कल्याणकारी कार्यों पर चर्चा होगी। संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत 24 सितंबर तक कोलकाता में रहेंगे और फिर 25 सितंबर की सुबह ओडिशा के लिए निकल जाएंगे।

बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आरएसएस पश्चिम बंगाल में अपनी पैठ मजबूत करना चाहता है। आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि श्री भागवत कोलकाता प्रवास के दौरान संघ के सहयोगी संगठन आरोग्य भारती, शिक्षा भारती, क्रीड़ा भारती, सक्षम (शारीरिक रूप से विकलांगों के लिए), सेवा भारती के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे। ये संगठन बंगाल में अब तक की उपलब्धियों और उनकी समस्याओं से सरसंघचालक को अवगत करायेंगे और भविष्य की योजनाएं भी बनायेंगे।

मालूम हो कि अगस्त 2019 के बाद से श्री भागवत की राज्य की चौथी यात्रा होगी। इससे पहले आरएस प्रमुख पिछले साल 1 अगस्त, 31 अगस्त और 19 सितंबर को कोलकाता आये थे। पश्चिम बंगाल के पिछले प्रवास के दौरान श्री भागवत ने बंगाल में स्वयंसेवकों को मुस्लिम समुदाय या अल्पसंख्यकों के साथ जुड़ने के लिए कहा था, जो राष्ट्रवाद में दृढ़ता से विश्वास करते हैं।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons