LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

पुराना उसरी पुल के बगल में बनाया गया बांस का अस्थायी पुल

  • जर्जर पुल को तोड़े जाने के बाद लोगों को आवागमन में हो रही थी परेशानी

गिरिडीह। शहर के बरगंडा स्थित उसरी नदी पर बने दशकों पूराने पुल के जर्जर होने के कारण उसके स्थान पर नया पुल निर्माण की अनुसंशा होने के बाद तोड़ दिया गया। जिससे पुल के आस पास रहने वाले लोगों को आवागमण में काफी परेशानी हो रही थी। जिसे देखते हुए सदर विधायक के पहल पर उसरी नदी पर पुराना पुल के बगल में ही करीब 275 फीट बांस का अस्थायी पुल का निर्माण किया जा रहा है। जिससे लोगों को आवागमन करने और छठ व्रतियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बांस से बनाये जा रहे पुल को लेकर दावा किया जा रहा है कि पुल के निर्माण में मजबूती का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

बताया जाता है कि जर्जर पुल के तोड़े जाने के बाद अब तक जहां संवेदक द्वारा आगे का काम शुरू नही किया गया है। वहीं पुल के दोनों व आस पास रहने वाले लोगों व स्कूली बच्चों को या तो दो से तीन किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर नदी के इस पार आना पड़ रहा था। या फिर सप्लाय वाटर पाईप लाईन के लिए बनाए गए छोटे पुल पर से गुजरना पड़ रहा था। जो काफी जोखिम भरा था। जिसे देखते हुए विधायक के पहल पर बंबू बांस से पुल का निर्माण कराया जा रहा है।

इस बाबत रामजी यादव ने बताया कि विधायक के पहल पर बांस द्वारा निर्मित पुल का निर्माण किया जा रहा हैं। इस पुल के माध्यम से एक छोर से दूसरे छोर के लोग पैदल आ जा सकते हैं। उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि बांस के पुल से पैदल ही आवागमन करें। इस पुल पर बाइक और टोटो चलाए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons