LatestNewsTOP STORIESगिरिडीहझारखण्डराज्य

शिक्षकों के हो रहे स्थांतरण के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र-छात्राएं

  • बीपीओ के समझाने व आश्वासन देने के बाद वापस स्कूल लौटे छात्र
  • 469 छात्र छात्राओं पर है मात्र चार शिक्षक

गिरिडीह। गांवा थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बिरने के छात्र-छात्राओं ने गणित के शिक्षक विष्णु कुमार के स्थानांतरण का ख़बर सुनते ही स्थांतरण के विरोध में विद्यालय के गेट के बाहर सड़क पर उतर गए। इसके बाद सभी छात्र-छात्राएं शिक्षक के स्थांतरण को लेकर तुरंत प्रभाव से रोकने की मांग करने लगे। मामले की जानकारी मिलते ही विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिषेक कुमार ने बाहर आकर बच्चों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन बच्चे अपनी मांगों को लेकर डटे रहे जिसके बाद उक्त मामले की जानकारी शिक्षा विभाग के अधिकारियो को दी गई। जिसके बाद बीपीओ गंगाधर पांडे मौके पर पहुंचे और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बच्चांे को उनकी मांगों को पूरी करने का प्रयास करने का आश्वासन देकर बच्चों को शांत कराया।

मौके पर आक्रोश व्यक्त करते हुए नवम और दशम वर्ग के छात्र-छात्राओं ने कहा कि विद्यालय में 469 छात्रों का नामांकन है जबकि हमलोगों को पढ़ाने के लिए मात्र चार शिक्षक हैं। कहा कि विष्णु सर हम लोगों को गणित पढाते थे। अब विद्यालय में गणित के शिक्षक भी नहीं रहे। इससे पूर्व लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व मनीष सर और अशोक सर का भी स्थानांतरण विद्यालय से कर दिया गया था। अभी विद्यालय में अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान, उर्दू और संस्कृत विषयों का शिक्षक का अभाव है। लगातर शिक्षकों के तबादले से हमलोगों का पठन पाठन में काफी प्रभाव पड़ रहा है। वहीं कई विषयों का पढ़ाई पूरी तरह से बाधित है शिक्षक नही रहने से हमलोग का सिलेबस भी अधूरा रह जाएगा।

वहीं मौके पर पहुंचे बीपीओ गंगाधर पांडे ने बच्चों से उनकी समस्याओं को सुना और बच्चों से लिखित आवेदन देने की बात कहा। साथ ही उन्होंने कहा की उक्त सभी कमियों के बारे में वरीय अधिकारियों से वार्ता किया जाएगा और जल्द ही सभी बच्चों को शिक्षक दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। वहीं स्थानीय प्रधानाचार्य अभिषेक कुमार ने कहा कि विद्यालय में प्राथना को लेकर सभी बच्चे इकट्ठा हुए थे। जिसके बाद प्रार्थना के तुरंत बाद विद्यालय के बच्चे सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons