LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सर जेसी बोस मुख्यमंत्री बालिका उत्कृष्ट विद्यालय में हुआ करियर काउंसिलिंग काआयोजन

  • यूपीएससी में चयनित नाजिया प्रविण ने छात्राओं को दी कांउसिलिंग
  • कहा कोई भी परेशानी जीवन के लक्ष्य से बड़ा नही होता

गिरिडीह। सर जेसी बोस मुख्यमंत्री बालिका उत्कृष्ट विद्यालय में मंगलवार को छात्राओं के लिए एक करियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य वक्ता यूपीएससी में चयनित भंडारीडीह की रहने वाली नाजिया प्रवीण शामिल हुई। कार्यक्रम की शुरूआत प्राचार्य मुन्ना प्रसाद कुशवाहा के द्वारा नाजिया प्रवीण को बुके और गीता कुमारी सिन्हा द्वारा शॉल देकर किया गया।

मौके पर नाजिया ने छात्राओं से कहा कि यूपीएससी भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतिस्पर्धा है जिसमें परीक्षा का माध्यम कोई मायने नहीं रखता। आपको इसकी तैयारी करने के लिए इसके सिलेबस के डिटेल्स को भी जानना पड़ता है। कहा कि सबसे बड़ी बात कोई भी परेशानी आपके लक्ष्य से बड़ा नहीं होता है, इस बात को आपके मन में बिठाना पड़ेगा। आप में बहुत पोटेंशियल है इसलिए कोई भी एग्जाम ऐसा नहीं जिससे आप क्वालीफाई नहीं कर सकते है।

कहा कि आज के सोशल मीडिया के युग में यदि आप ऐसे प्रतिष्ठित परीक्षा को क्वालीफाई करना चाहते हैं तो आपको सोशल मीडिया का सदुपयोग करना पड़ेगा। इंस्टाग्राम फेसबुक व्हाट्सएप टेलीग्राम जैसे साइट्स आपके समय को बर्बाद करते हैं और आपके जीवन को भी। कहा कि आप अपने दिल और दिमाग में एक बात लेकर काम करें कि मुझे टॉप करना है। कॉन्फिडेंस को बढ़ाने के लिए अपने मस्तिष्क को नॉलेज से भरिए और जब आपके पास नॉलेज होगा तो आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी ऊपर होगा। अंदर से डेडीकेशन और पैशन को जिंदा करना होगा।

मौके पर प्राचार्य मुन्ना कुशवाहा ने छात्राओं को नाजिया प्रवीण की मेहनत और इनकी उपलब्धि जिससे पूरा गिरिडीह गौरवान्वित हुआ से अवगत कराते हुए कहा कि मेरे स्कूल की बेटियां भी एक दिन इसी तरह मंच पर आए और उनका भी सम्मान हमें शॉल और बुके के द्वारा करने का सौभाग्य प्राप्त हो। वहीं करियर काउंसलिंग का संचालन शिक्षक राकेश कुमार सिंह ने किया।

कार्यक्रम में शिक्षक मो0 अख्तर, मोहम्मद रेहान अहमद, इंद्रदेव साव, बम शंकर मंडल, पुलेज मरांडी, सीमाब अख्तर, समीर सोरेन, अनीता मिश्रा, कुसुम कुमारी, संध्या संथालिया, मिथिलेश कुमार वर्मा, रेनू अग्रवाल, स्मिता प्रसाद, कमलेश कुमार तिवारी, शोभा पांडे, कामदेव प्रसाद यादव, इशरत परवीन, पार्थ सारथी, अमरेश कुमार सहित विद्यालय की काफी संख्या में छात्राएं मौजूद थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons