LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

मेंहदी हसन से जुड़े शकील बिन हनीफ कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन के दस आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

  • शुक्रवार को जुम्मे का नमाज अता कर लौटने के बाद हुई थी झड़प

गिरिडीह। शकील बिन हनीफ नामक कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन से जुड़े 10 आरोपियों को गिरिडीह नगर थाना पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया। इससे पहले सभी आरोपियों का सदर अस्पताल में कोविड टेस्ट कराया गया। अब टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद सभी आरोपियों को जेल भेजा जाएगा। शकील बिन हनीफ संगठन से जुड़े इन सभी आरोपियों के खिलाफ शहर के भंडारीडीह अंजुमन के सदर मोहम्मद तस्लीम ने जिहाद छेड़ने का आरोप लगाकर नगर थाना में केस दर्ज कराया है। जेल भेजे गए आरोपियों में मोहम्मद इकबाल, मोहम्मद इरफान, मोदस्सिर, अफजल, मोहम्मद माज, मोहम्मद हानिश, मोहम्मद हैदर, मोहम्मद सरफराज, मोहम्मद तोसीफ और हसन शामिल है।

अंजुमन के सदर ने संगठन के इन 10 आरोपियों पर आरोप लगाते हुए कहा की सभी आरोपियों ने शुक्रवार को दो नमाजी युवक ताकिर कैशर और सरफराज के साथ उस वक्त मारपीट किया। जब दोनों शुक्रवार को जुम्मे का नमाज अता कर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान संगठन के कुछ लोगांे ने इन दोनांे को रास्ते में रोकते हुए इस्लाम के मानने वालो को पैगम्बर मोहम्मद के बजाय मेहंदी हसन को मानने का दबाव दे रहे थे। नही मानने पर हत्या कर देने तक की धमकी तक दिया और संगठन के कुछ लोगो ने ताकीर केसर और सरफराज के साथ मारपीट तक करना शुरू कर दिया। इस दौरान जब इनका विरोध मुहल्ले के लोगों ने किया, तो सबों ने पथराव करना भी शुरू कर दिया। इस बीच नगर थाना पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।

नगर थाना को दिए आवेदन में अंजुमन के सदर ने आरोप लगाते हुए कहा की सभी एक कट्टरपंथी संगठन से जुड़े हुए है और जिहाद छेड़ते हुए इस्लाम को मानने वाले मुस्लिमो को पैगम्बर मोहम्मद के बजाय मेहंदी हसन की इबादत करने का दबाव बनाते है। मेंहदी हसन की इबादत नही करने वालो को जान से मारने की भी धमकी भी देते है।

बताते चले की सकील बिन हनीफ संगठन बिहार के दरभंगा जिला से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। और मेहंदी हसन को लेकर एक कट्टरपंथी इस्लामी संघटन के रूप में कार्यरत है। इसे पहले भी नगर थाना पुलिस ने इसी संगठन के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अब तक के पुलिस जांच में इस संगठन को लेकर कई बाते निकल कर सामने आई है। जिसमंे संगठन से जुड़े लोग सिर्फ इस्लाम धर्म के लोगो को टारगेट किए हुए है, जो पैगम्बर मोहम्मद साहब को मानते हुए उनका इबादत करते है। जबकि इस संगठन से जुड़े उसके अनुयायियों का इस्लाम से जुड़े लोगो के बीच कहना है की वो पैगम्बर मोहम्मद साहब को छोड़ कर मेहंदी हसन को माने।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons