LatestNewsझारखण्ड

मकान ध्वस्त किए जाने के मामले में जांच के लिए पहुंचे एसडीपीओ

कोडरमा। डोमचांच थाना क्षेत्र के कोठियाराबर निवासी स्व शिवनारायण सिंह की पत्नी सुमित्रा देवी का पक्का मकान ध्वस्त करने के मामले के सुपरविजन के लिए बुधवार को एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद व अंचल निरीक्षक रामनारायण ठाकुर दल-बल के साथ धरना स्थल पर पहुंचकर सुमित्रा देवी सहित पूरे परिवार से पूछ-ताछ की। मामले में एक आरोपित अनिल पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि इस मामले में मुख्य आरोपित धर्मेंद्र यादव समेत 7 अन्य नामजद को अब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

क्या है मामला

गौरतलब है कि बीते 24 सितंबर को धर्मेंद्र यादव समेत 8 लोगों ने जेसीबी मशीन से सुमित्रा देवी का मकान ध्वस्त कर दिया था। जिस जगह पर इस घटना को अंजाम दिया गया वह डोमचांच थाने से महज कुछ कदम की दूरी पर था। ऐसे में समय रहते सुमित्रा देवी के परिजनों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची और सुमित्रा देवी का मकान पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। फिलहाल इस मामले में धर्मेंद्र यादव समेत 7 आरोपित अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी में भी पुलिस लापरवाही बरत रही है। आरोपियों की गिरफतारी की मांग को लेकर पिड़ित परिवार पिछले 10 दिनों से धरना दे रहा है।

गिरफ्तारी को लेकर परिवार का धरना 10 दिन भी जारी

इधर, अपना घर तोड़े जाने के मामले में नामजद अभियुक्त समेत अन्य की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुमित्रा देवी का पूरा परिवार पिछले 10 दिनों से धरने पर बैठा है। सुमित्रा देवी का आरोप है कि 24 सितंबर को जिस वक्त उनका घर धर्मेंद्र यादव समेत 8 दबंगों द्वारा जेसीबी मशीन से तोड़ा जा रहा था उस वक्त उन लोगों ने थाने में जाकर फरियाद लगाई थी, लेकिन थाना प्रभारी द्वारा किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। धीरे-धीरे कर उनका मकान पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। मकान ध्वस्त करने के क्रम में सुमित्रा देवी के घर में बंधा एक भैंस भी घायल हो गया था जिसकी मौत हो गई।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बाबत जब एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छान-बीन कर रही है। इस सबन्ध में दोनों पक्षों से पूछ-ताछ कर जांच की जा रही है। मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनपर निश्चित तौर कारवाई की जाएगी। फिलहाल मामले में एक की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons