LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

मतदाता पुनरीक्षण को ले एसडीएम ने बीएलओ के साथ की बैठक

गिरिडीह। खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह ने बुधवार को गावां प्रखंड मुख्यालय के सभागार में मतदाता पुनरीक्षण को ले बीएलओ व सुपरवाइजर के साथ बैठक की। बैठक में नए मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ने व मृत लोगों का नाम हटाने पर चर्चा की गई। छूटे व नए मतदाताओं को नाम जोड़ने के दौरान सावधानी बरतने व एक सप्ताह के अंदर मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया। बैठक में विशेष अभियान में नए वोटरों का नाम जोड़ने व त्रुटि मतदाताओं का नाम सुदृढ़ करने की बात कही। उन्होंने सभी बीएलओ को दिव्यांग व महिला मतदाताओं पर विशेष प्राथमिकता देने का निर्देश दिया। इसके अलावा नए मतदाताओं को जागरूक करने व लोकतंत्र में भाग लेने के लिए प्रेरित करने की बात कही।

बिहारी वोटरों को चिन्हित कर फार्म 8 भरने के निर्देश

बीडीओ ने प्रखंड के सभी पंचायत के बीएलओ को फॉर्म 6,7 व 8 को घर घर जाकर भरने के निर्देश दिये। बताया गया कि प्रखंड में लगभग साढ़े पांच हजार वैसे वोटर है जिनका बिहार नंबर का वोटर कार्ड अभी तक बना हुआ है। वैसे वोटरों को चिन्हित कर फॉर्म आठ भरकर झारखंड नंबर का वोटर कार्ड बनाने के भी निर्देश दिये गए। वहीं काम में तेजी लाते हुए नए मतदाताओं का नाम जोड़ने के निर्देश दिये गए।
मौके पर सीओ अरुण कुमार खलखो, बीपीआरओ संजय कुमार, अजय कुमार, पंकज सिंह, आलोक कुमार मो मंसूर आलम, पिंटू कुमार, विनोद यादव समेत कई लोग मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons