LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

एसडीएम ने किया शहर के कृतिका माइका पाउडर गोदाम में छापेमारी, बड़े पैमाने पर मिला माइका डस्ट और पाउडर

  • करीब पांच घंटे चले छापेमारी के बाद नही दिखा पाई कागजात, फैक्ट्री को किया गया सील

गिरिडीह। मंगलवार की सुबह सदर रेंजर ने माइका पाउडर से लोड एक ट्रक को गिरिडीह नगर थाना पुलिस के सहयोग से जब्त करने के बाद एक फैक्ट्री में छापेमारी कर बड़े पैमाने माइका डस्ट बरामद किया गया है। सदर एसडीएम विशालदीप खलखो के नेत्तृव में शहर के बरगंडा रोड स्थित कृतिका इंटरप्राईजेज माइका पाउडर के गोदाम में छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम माइका कारोबारी राजेन्द्र भरतिया के आवास में संचालित गोदाम में तीन हजार के करीब माइक डस्ट के बोरे पाए गए।


हलांकि छापेमारी के क्रम में मकान सह गोदाम मालिक तो नहीं मिले। लेकिन उनकी पत्नी और बेटे जरुर मिले। जिनके द्वारा गोदाम में रखे माका डस्ट के बोरे से भरे स्टॉक के सारे दस्तावेज मौजूद होने की बात कही। लेकिन कागजात एक का भी राजेन्द्र भरतिया की पत्नी नहीं दिखा पाई। यहां तक कि गोदाम के कई स्थानों पर डस्ट के ढेर भी पड़े हुए थे। पूछने पर कोई जवाब अधिकारियों को नहीं मिला। इसके बाद एसडीएम के निर्देश पर कृतिका इंटरप्राईजेज के गोदाम को सील कर दिया गया। करीब पांच घंटे तक चले छापेमारी के दौरान सदर एसडीएम के साथ सदर अचंलाधिकारी रविभूषण प्रसाद, माइनिंग इंस्पेक्टर के साथ नगर थाना प्रभारी राम नारायण चाधरी और सर्किल इंस्पेक्टर जीतेन्द्र प्रसाद भी पुलिस जवानों के साथ मौजूद थे।

बताया जाता है कि कोडरमा से माइका पाउडर लोड ट्रक बरगंडा के इसी कृतिका माइका पाउडर फैक्ट्री में अनलोड होने वाला था। मंगलवार की सुबह नगर थाना पुलिस के सहयोग से पाउडर लोड वाहन को जब्त करने के चंद घंटे बाद ही माइका ट्रेड से जुड़े कुछ शिकायत कृतिका इंटरप्राईजेज को लेकर वरीय अधिकारियों तक पहुंचती है। इसके बाद कृतिका इंटरप्राईजेज में छापेमारी शुरु होती है। करीब पांच घंटे तक चले छापेमारी के दौरान यह भी सामने आया कि कृतिका इंटरप्राईजेज पाउडर गोदाम शहर के ही माइका कारोबारी राजेन्द्र भरतिया के आवास में संचालित है और पाउडर गोदाम में ही कुछ मशीन के उपकरण लगे हुए है। जहां माइका डस्ट से पाउडर बनता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons