15 लाख के ईनामी नक्सली को गिरफ्तार कर पुलिस नक्सलियों की तोड़ी कमर

  • तीसरे दिन कृष्णा के निशानदेही पर पुलिस और सीआरपीएफ को मिले तीन बंकर
  • तीनों बंकर से बड़े पैमान में बरामद किए गए सामान
  • पूछताछ में इनामी माओवादी ने किया कई बड़े चर्चित ठेकेदारों के नाम का खुलासा

गिरिडीह। तीन दिन पूर्व गिरिडीह पुलिस ने 15 लाख के इनामी माओवादी कृष्णा हांसदा को गिरफ्तार कर न सिर्फ एक बड़ी सफलता हासिल की है। बल्कि पारसनाथ पहाड़ में सक्रिय नक्सलियों के रीढ को भी तोड़ने में भी सफलता हासिल की है। तीन दिनों में पुलिस ने सक्रिय माओवादी कृष्णा हांसदा से सारे राज उगलवाने में जुटी हुई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो कृष्णा हांसदा को अब भी ताराटांड थाना में रखकर पूछताछ की जा रही है। और सोमवार को प्रेसवार्ता कर एसपी कृष्णा हांसदा की गिरफ्तारी को लेकर कई बड़े खुलासे कर सकते है।

इन सब के बीच पुलिस को तीसरे दिन रविवार दोपहर को एक ओर सफलता हाथ उस वक्त लगी जब इनामी माओवादी कृष्णा के निशानदेही पर सीआरपीएफ 154वीं बटालियन और जिला पुलिस ने ज्वांईट ऑपरेशन चलाकर पारसनाथ पहाड़ की तराई इलाके में एक साथ तीन बंकर खोज निकाले और तीनों बंकरो से बड़े पैमाने पर पौष्टिक अहार के साथ नक्सली वर्दी, नक्सली साहित्य, महिलाओं को बाल में लगाने वाला हेयर ऑयल, डिब्बा, स्टील के काफी बर्तनों समेत कई ओर समान बरामद किया। वैसे कृष्णा हांसदा के निशानदेही पर सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवान जब पारसनाथ पहाड़ के तराई वाले इलाके में पहुंचे। तो तीनों बंकर एक-दुसरे के करीब थे, और बरामद समानों को तीनों बंकरो में पाया गया। जिसमें एक बंकर में सिर्फ स्टील के बर्तनों के साथ प्लास्टिक के जार पाएं गए। जबकि दुसरे बंकर मंे नक्सली साहित्य, नक्सली वर्दी बरामद हुआ। वहीं तीसरे बंकर से सीआरपीएफ और पुलिस बल को ड्राई फ्रूट सहित कई पौष्टिक अहार और महिला नक्सलियों के लिए इस्तेमाल में लाया जाने वाले हेयर ऑयल, महिला नक्सलियों द्वारा खाने के लिए अलग से कई प्रकार के पौष्टिक अहार बरामद हुआ।

हालांकि पुलिस सूत्रों की माने तो पूछताछ में इनामी माओवादी कृष्णा हांसदा ने कई और राज उगले है। जिसमें गिरिडीह समेत झारखंड-बिहार के कई बड़े ठेकेदारों के नाम भी शामिल है। जिससे संगठन को पिछले कुछ सालों में काफी बड़ी लेवी सिर्फ संगठन विस्तार के मजबूती के लिए मिलता रहा है। इसमें कुछ ठेकेदार गिरिडीह और दोनों राज्य के काफी चर्चित नाम के रुप में सामने आएं है। लेकिन पुलिस फिलहाल खुलासा करने से बच रही है। इधर कृष्णा हांसदा के निशानदेही में ही एएसपी गुलशन तिर्की पीरटांड के धाावाटांड इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons
বাংলা English हिन्दी