LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

दुंदो की बसंती हेंब्रम को बेहतर इलाज के लिए भेजा गया रिम्स

  • माले ने सरकार व प्रशासन की ओर से मरीज की समुचित इलाज की व्यवस्था नही कराये जाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
  • पार्टी ने अपने समर्थकों से भी की सहयोग की अपील

गिरिडीह। गोविंदपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल के चंगुल से छुड़ाकर लाई गई तथा बीते तीन दिनों से सदर अस्पताल गिरिडीह के आईसीयू में भर्ती, दुंदो (बेंगाबाद) की आदिवासी महिला मरीज बसंती हेंब्रम की स्थिति में सुधार नहीं होता देख उसे बेहतर इलाज के लिए रविवार को भाकपा माले तथा श्रेय क्लब की पहल पर रिम्स भेजा गया।

रविवार को बसंती हेंब्रम के परिजन द्वारा माले नेता राजेश यादव को इस बात की सूचना दी गई कि, बसंती के इलाज में काफी दिक्कत हो रही है। उनके पास पैसा भी नहीं है कि बाहर से जरूरी दवा तक खरीद सकें। इस परेशानी की वजह से रेफर कर दिए जाने के बावजूद वे मरीज को यहां से ले जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

इस सूचना के बाद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक से माले नेता राजेश सिन्हा ने बात की एवं श्रेय क्लब के अध्यक्ष रमेश यादव ने स्वयं अस्पताल जाकर उसे रिम्स भेजने की व्यवस्था करवाई। तत्काल परिजनों के हाथ में कुछ आर्थिक सहयोग भी दिया गया। जिसके बाद वे रिम्स के लिए रवाना हुए।

इधर माले नेता राजेश यादव तथा राजेश सिन्हा ने कहा कि, इस मामले में इतना सब कुछ होने के बावजूद अगर मरीज के परिजन दवा तक के लिए परेशान हो रहे हैं, और प्रशासन की ओर से इसका समुचित संज्ञान नहीं लिया जा रहा है, तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और गरीबों के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था के दावे पर ही सवाल खड़ा हो जाता है। कहा कि बसंती हेंब्रम के इलाज में सहयोग करने के लिए माले संगठन के प्रभाव क्षेत्र सहित अन्य से भी सहयोग लेगी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons