LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

हरेक क्षेत्र में हो रहा है जल स्रोत का अतिक्रमण: राजेश सिन्हा

  • संबंधित अधिकारी कर रहे है अंचल रिपोर्ट की भी अनदेखी
  • शिकायत के बाद भी नही हो रही है कार्रवाई

गिरिडीह। गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा ने कहा कि गिरिडीह मुफ्फसिल के हरसिंगरायडीह में सरकारी तालाब का अतिक्रमण हुआ है। इस मामले में प्रशासन गिरिडीह अंचल ने रिपोर्ट को भी अनदेखा कर रही है। यहाँ तक कि प्रशासन के पास लिखित आवेदन दिये जाने के बाद भी कोई कार्यवाई नही हो रहा है। कहा कि उन्होंने 6 महीने पूर्व भी इस मामले को लेकर आवाज उठाई थी। जिसके बाद वहाँ सरकारी बोर्ड लगाया गया था, लेकिन प्रश्न है कि तालाब के जमीन को घेरने वाले पर कार्यवाई क्यों नहीं हो रही है।

कहा कि उपायुक्त को पहले भी आवेदन दिया गया था। जिसके कारण बचाव के लिए बोर्ड लगवाया गया था। कहा कि वे उपायुक्त से मांग करते है कि तालाब का जमीन अतिक्रमण मुक्त हो और घेरने वाले पर कार्यवाई की जाये। कहा कि उसी प्लॉट खाता में दूसरे के जमीन पर भी दीवाल उठाया जा रहा है जिसे तत्काल रोकने की जरूरत है।

बताया कि रामनानंद यादव, संतोष यादव, बुद्धन साव आदि ने माले को आवेदन देकर जमुआ प्रखंड के भूपतडीह में भी तालाब की जमीन को रजिस्ट्री किये जाने का मामला सामने आया है। जिसका खाता नंबर दो, प्लॉट नंबर 512, रकवा 1 एकड़ 70 डिसमिल है। जिसमें सरकारी खर्च पर कई बार योजना भी आई थी। तालाब रोड किनारे है और लबालब पानी भरा हुआ है, लेकिन भु-माफिया इस पर नजऱ लगाए हुए है। कहा िकइस मामले में भी प्रशासन को पहल करने की आवश्यकता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons