LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

एक बार फिर बंद हुई सदर अस्पताल में डायलेसिस सेवा, मरीजों ने किया रोड जाम

  • सिविल सर्जन ने मरीजों की परेशानी को लेकर किए हाथ खड़े

गिरिडीह। गिरिडीह की स्वास्थ सुविधा सुधरने का नाम ही नही ले रही है। सरकार के द्वारा करोड़ों खर्च करने के बाद आए दिन किसी न किसी रूप में समस्याएं मुंह उठाए खड़ी रहती है। गुरुवार को एक बार फिर सदर अस्पताल में संचालित डायलेसिस सुविधा को अचानक बंद कर दिया गया। डायलेसिस सेंटर में ताला लटके होने कारण डायलेसिस करने के लिए आने वाले मरीजों को भारी फजिहत उठानी पड़ी। ऐसे में परेशान मरीजों ने भी कोर्ट रोड को जाम कर आम अवाम और प्रशासन के लिए फजिहत खड़ी कर दी। रोड जाम किए जाने से जहां आवागमन ठप पड़ गया। कोर्ट जाने वाले वकील और उनके क्लाइंट तक परेशान हो गए। इस दौरान सदर एसडीपीओ अनिल सिंह की गाड़ी भी रोड जाम देख कर अपने रास्ते को बदल दिया और उन्हें भी दूसरे रास्ते से जाना पड़ा। हलांकि उनकी सूचना पर नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी मौके पर पहुंचे और मरीजों व उनके परिजनों को समझाने में जूट गए।

इस दौरान अधिवक्ता संघ महासचिव चुन्नूकांत सहित अन्य अधिवक्ताओं ने गिरिडीह के सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और सिविल सर्जन पर भड़कते हुए कहा कि गिरिडीह में सदर विधायक को दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में जाना जाता है। इसके बाद भी गिरिडीह स्वास्थ विभाग का हाल बेहाल है। डायलेसिस सुविधा बंद होने से मरीजों को रोड जाम करना पड़ रहा है। अधिवक्ताओं ने कहा की कुछ दिन पूर्व भी ऐसा ही हुआ था। उस वक्त रोड जाम होने पर एसडीएम के पहल पर सुविधा बहाल की गई थी।

इस बीच नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी ने जाम कर रहे मरीजों को समझा बुझाकर रोड जाम हटा दिया। वहीं सिविल सर्जन डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने मरीजों के परेशानी को सुनने से हाथ खड़ा करते हुए कहा कि अब उनके हाथ में कुछ नहीं रह गया है। डायलेसिस सुविधा बंद होने का कारण अभी तक स्काई संजीवनी एजेंसी ने कुछ नहीं बताया है और न ही कॉल उठा रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons