LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

महाशिवरात्रि के मौके पर शिववालयों में उमड़ी भक्तों की भीड़

  • शिव और शक्ति की आराधना को लेकर शिव भक्तो में दिखाया उत्साह
  • महादेव के जयकारे से गुंजे शिवालय, भक्तों ने किया जलाभिषेक

गिरिडीह। शिव और शक्ति यानी की माता पार्वती के मिलन का महापर्व शिवरात्रि का उत्साह और रौनक मंगलवार को गिरिडीह में भी देखने को मिला। सुबह पौ फटने के साथ जिले के हर शिवालय के पट खुले। तो शिव भक्तों की भीड़ भी शिव और शक्ति की उपासना के लिए उमड़ पड़े। शिवरात्रि को लेकर एक तरफ शिवालय की सजावट भक्तो को आकर्षित कर रहा था। तो दूसरी तरफ शिवालय में बज रहे भजन भी भक्तो के कानो में मिश्री घोल रहे थे। है शंभू बाबा, मेरे भोले नाथ समेत कई भजन के साथ बोल बम और हर हर महादेव ही सुनाई पड़ रहे थे।

शहर के विभिन्न शिव मंदिर में महामारी से बेखोफ भक्तो की भीड़ जुटी। भक्तो में सिर्फ नीलकंठ महादेव और माता पार्वती की भक्ति और आस्था ही देखने को मिला। इस दौरान बच्चो से लेकर बड़ों और महिलाओं से लेकर युवतियां और युवक नीलकंठ महादेव के शिवलिंग पर जलाभिषेक करते नजर आए। कोई जलाभिषेक तो कोई दुध का अभिषेक करता दिखा। जबकि कई शिव मंदिर में पुजारी के मंत्रोचार के बीच रूद्राभिषेक का खास आयोजन किया गया था। जहां कई भक्तगण सपरिवार शामिल हुए और भगवान शिव के साथ माता पार्वती से सुख समृद्धि के साथ निरोगी काया का आशीर्वाद मांगा।

जिला मुख्यालय के बाबा दुखिया महादेव, बेंगाबाद के जगन्नाथधाम, गांडेय प्रखंड बड़कीटांड़ स्थित बाबा भिखारीनाथ मंदिर के बाद बगोदर के हरिहरधाम के 15 फिट ऊंचे शिवलिंग के भीतर स्थापित शिव लिंग में जहां हजारों की संख्या में भक्तो ने पूरे आस्था के साथ पूजा अर्चना किया। वहीं धनवार के प्रसिद्ध झारखंडीधाम में भी महादेव की पूजा अर्चना के लिए भक्तो की भारी भीड़ जुटी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons