LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सदर प्रखंड के बदगुंदा कला पंचायत में करीब 30 एकड़ सरकारी जमीन को अतिक्रमण से कराया मुक्त

  • जमीन का फर्जी कागजात प्रस्तुत करने वालों को लगाई फटकार, दी चेतावनी

गिरिडीह। पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में वाटर पार्क और मेगा स्टेडियम के लिए प्रस्तावित साढ़े 30 एकड़ सरकारी जमीन को एसडीएम ने अतिक्रमण से मुक्त करा दिया। सोमवार को सदर एसडीएम विशालदीप खलको के नेतृत्व में सदर अंचल अधिकारी रविभुषन प्रसाद के साथ सर्किल इंस्पेक्टर जित्तेंदर प्रसाद, कर्मचारी शंभु विश्वकर्मा और मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान पुलिस जवानों के साथ गिरिडीह डुमरी रोड स्थित बदगुदांकला मौजा के सरकारी जमीन पर पहुंचे जमीन अतिक्रमण के उद्देश्य से खड़ी की गई चाहरदिवारी को गिरा दिया।

कारवाई के दौरान एक दावेदार दिलीप मिश्रा अपने कुछ रिश्तेदारों के साथ सरकारी जमीन पर कई कागजात लेकर पहुंचे, लेकिन सीओ ने सारे कागजात देखने के बाद कागजात को फर्जी बताते हुए जमकर फटकार लगाई। जानकारी के अनुसार डुमरी गिरिडीह मुख्य मार्ग में स्थित बदगुंदा कला मौजा, खाता संख्या 81 प्लॉट नंबर 807 और 992 में करीब 54 एकड़ गैरमजरूआ खास जमीन को कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया था।

मौके पर एसडीएम विशालदीप खलखो ने कहा कि उक्त पूरा प्लॉट सरकारी है और किसी के द्वारा कब्जा कर लेने या निर्माण कर लेने से कोई सरकारी जमीन किसी दावेदार का नही होने वाला है। इसके बाद भी अब अगर कोई जबरन कब्जा करता है तो उनके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कारवाई की जाएगी। कहा कि उक्त जमीन सरकारी बोर्ड लगाने के साथ ही सभी लोगों को नोटिस भी दिया गया है। कहा कि इस जमीन को बेचना और खरीदना एवं अतिक्रमण करना दंडनीय अपराध है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons