LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्यहेल्थ

नवजीवन नर्सिंग होम की डायरेक्टर स्वाति ने चिकित्सकों के साथ की प्रेसवार्ता

  • कहा 31 साल के सफर में नर्सिंग होम स्वास्थ सुविधाओं की संरचना को ओर भी कर रहा है सुदृर
  • आईसीयु सेवा के बाद जल्द ही डायलेसीस सेवा भी की जायेगी शुरू

गिरिडीह। गिरिडीह के विख्यात नवजीवन नर्सिंग होम के 31 वर्ष पूरे होने व नर्सिंग होम में संचालित सिपाका आईसीयू के दो महीने पूरे होने पर प्रबंधन ने प्रेसवार्ता कर मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं से अवगत कराया। नवजीवन प्रबंधन की डायरेक्टर स्वाति बगेडिया ने सिपाका आईसीयु के रीजनल क्लीनिक कोऑर्डिनेटर नीरज मंगला, डॉ0 अमिता रॉय, सर्जन डॉक्टर रविकांत, डॉ निशाकर तिवारी के साथ प्रेसवार्ता कर बताया की कई परेशानियों से लड़ते हुए नवजीवन नर्सिंग होम ने 31 साल का लंबा सफर तय किया है और पिछले साल नर्सिंग होम में आईसीयू सेंटर की भी शुरूआत की गई है। जिससे गिरिडीह के मरीजों को काफी फायदा हो रहा है। डायरेक्टर स्वाति ने कहा कि अब जल्द ही नर्सिंग होम में डायलेसीस प्रणाली भी शुरू करने का लक्ष्य है और संभवतः चार माह में उसे भी शुरू कर दिया जायेगा।

प्रेसवार्ता के क्रम में स्वाति और अन्य डॉक्टरों ने दो माह में आईसीयू शुरू होने के बाद मरीजों को होने वाले फायदों की जानकारी देते हुए कहा कि दो माह में सौ से अधिक मरीजों का इलाज सफलता के साथ हो चुका है। डायरेक्टर स्वाति ने बताया की दो माह पहले शुरू किए गए इस आईसीयू सेवा को अब बहुत जल्द आयुष्मान भारत योजना से भी जोड़ा जाएगा। जिसे आईसीयू की सेवा का लाभ मध्यमवर्गीय और गरीब वर्ग को जरूरत पड़ने पर मिल सकें।

सिपाका के सहयोग से नर्सिंग होम में आईसीयू सेवा शुरू होने से खुश चिकित्सकों ने कहा कि अब मरीजों के इलाज में राहत मिला है। मरीजों को रेफर करने के बजाय अब उनका इलाज किसी हालात से निपटते हुए किया जा सकता है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons