LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

25 सूत्री मांगों को लेकर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ ने दिया धरना

  • ओपेन कास्ट से कोयला चोरी कराने वाले गार्ड को चिन्हित कर हटाने की मांग

गिरिडीह। विभिन्न मुद्दों को लेकर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के द्वारा गुरुवार को एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के अध्यक्ष ऋषिकेश मिश्रा ने किया। वहीं संचालन अजीत कुमार ने किया। धरना में बतौर मुख्य अतिथि सीसीएल रीजनल के अध्यक्ष इसराफिल अंसारी, सीसीएल रीजनल के सचिव वरुण सिंह, असंगठित इंटक के प्रदेश अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, इंटक के वरीय नेता देवानंद दुबे, सीसीएल कथारा क्षेत्र के अध्यक्ष मोहम्मद जानी, कथारा के नेता गणेश गोप एवं मोहम्मद शकील शामिल हुए। इस दौरान 25 सूत्री मांगों को लेकर सीसीएल प्रबंधन को ज्ञापन सोंपा गया।

धरना को संबोधित करते हुए संध के नेताओं ने कहा कि जल्द से जल्द गिरिडीह ओपन कास्ट से प्राइवेट गार्ड के नाम पर कोयला चोरी करवा रहे कोयला चोरों को नहीं हटाया गया तो राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ की पूरी टीम ओपन कास्ट कोलियरी का संवैधानिक रूप से लोकआउट करेगी। कहा कि गिरिडीह सीसीएल द्वारा क्षेत्रवासियों को पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। कहा कि मामले को लेकर राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल सीएमडी से मुलाकात करने के साथ ही उन्हे ंसारी बातों से अवगत करायेंगे।
कहा कि गिरिडीह कोलियरी में जिस प्रकार प्रबंधन के द्वारा श्रमिकों के साथ उनकी वेतन अथवा पीएफ ग्रेच्युटी को लेकर विसंगतियां की जा रही है या बर्दाश्त करने से भी बाहर है अगर परियोजना पदाधिकारी 45 दिनों के अंदर यह सब खामियां दूर नहीं करते हैं तो संगठन आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

धरना में राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के मिथिलेश कुमार यादव, राहुल कुमार विश्वकर्मा, राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के उपाध्यक्ष रमेश कुमार झा, अनवर हुसैन, सितंबर मंडल, युवा इंटक के जिला अध्यक्ष प्रदीप पासवान, मनोज दास, मुकेश दास, सुरेश राय, बसंत चौधरी, पिंकू अंसारी, दामोदर दूरी, महेंद्र चौधरी, फिरोज अंसारी, विक्रम रब्बानी, हकीम अंसारी, कुंदन यादव सहित कई लोग शामिल थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons