LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

साउथ अफ्रीका में फंसे अप्रवासी मजदूर लौटे वापस, झारखंड सरकार के मंत्री, विधायक व अधिकारियों ने किया स्वागत

  • मजदूरों को राज्य सरकार की ओर से दिए गए 25-25 हजार का चेक
  • विधायक कल्पना सोरेन ने विडियो कॉलिंग कर मुख्यमंत्री से कराई बात
  • राज्य के मजदूरों को लेकर हेमंत सरकार गंभीर: कल्पना सोरेन

गिरिडीह। साउथ अफ्रीका के केमरून में फंसे 27 अप्रवासी मजदूरों की सकुशल वापसी बुधवार को डुमरी में हुई। बुधवार की सुबह सभी मजदूर डुमरी के पारसनाथ रेलवे स्टेशन में मुंबई मेल ट्रेन से उतरे। जहां उनके स्वागत में खुद राज्य के श्रम नियोजन सचिव मुकेश कुमार और उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा सहित जिले के कई अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान सकुशल वापसी करने वाले मजदूरों को अधिकारियों ने माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान गिरिडीह, बोकारो और हजारीबाग के 27 अप्रवासी मजदूरों ने सकुशल वापसी के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार के प्रयास की जमकर सराहना की।

इधर पारसनाथ रेलवे स्टेशन में उतरने के बाद सारे अप्रवासी मजदूर डुमरी के होटल वेद वाटिका में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां राज्य के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बेबी देवी, गांडेय विधायक कल्पना सोरेन व सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने वतन लौटे 27 प्रवासी मजदूरों को राज्य सरकार द्वारा 25-25 हजार का चेक दिया। इस दौरान कल्पना सोरेन ने मजदूरों के बीच चेक का वितरण करने के साथ ही मजदूरों को माला पहना कर हौसला अफजाई की। मौके पर कल्पना सोरेन ने अपने मोबाइल से सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बात भी कराया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पांच महीने बाद जेल से बाहर निकलते ही हेमंत सोरेन एक्शन मोड में है और साउथ अफ्रीका से 27 प्रवासी मजदूरों का सकुशल वतन वापसी इसका बड़ा उदाहरण है। कहा कि राज्य के मजदूरों को लेकर हेमंत सरकार भी चिंतित हैं। जिससे किसी मजदूर को देश से बाहर जाने की जरूरत ही न पड़े। वहीं राज्य के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि सूबे के युवा सीएम खुद मजदूरों को लेकर हर समय गंभीर रहते हैं। उन्हें भी मजदूरों के पलायन को लेकर गंभीर है।
कार्यक्रम में डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा, डुमरी एसडीएम के साथ एसडीपीओ सुमित प्रसाद समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons