LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

सरस्वती पूजा को लेकर मुफ्फसिल थाना व राजधनवार में हुई शांति समिति की बैठक

फूहड़ व अश्लील गानों के अलावे धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने वाले गाने पर रहेगी पाबंदी

गिरिडीह। सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने को लेकर मुफ्फसिल थाना में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सदर एसडीपीओ बिनोद रवानी ने की। वहीं बैठक में बीडीओ गणेश रजक, मुफस्सिल थाना प्रभारी एस के महतो समेत क्षेत्र के कई पंचायत प्रतिनिधि व आम प्रबुद्ध लोग उपस्थित हुए। पूजा शांतिपूर्ण संपन्न हो और किसी तरह का व्यवधान नहीं हो इसके लिए आवश्यक मुद्दों पर चर्चा करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही पूजा पंडालों के लिए आवश्यक गाइड लाइन भी जारी किया गया।

बैठक के दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध जनों ने आपसी मेल मिलाप के साथ पूजा संपन्न कराने का आश्वाशन दिया। वहीं उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा असमाजिक तत्वों पर नजर रखने, सोशल मीडिया में किसी प्रकार का धार्मिक टिप्पणी नहीं करने, किसी प्रकार का हुड़दंग या घटना होने पर इसकी जानकारी तुरंत पुलिस प्रशासन को देने को कहा गया। साथ ही कहीं भी पूजा पंडाल में फूहड़, अश्लील एवं दूसरे धर्म को ठेस पहुंचाने वाले गानों के बजाने पर पूरी तरह से पाबंदी की बात कही गई। जबकि पूजा के विसर्जन के दौरान डीजे और अश्लील गानों पर प्रतिबंध रखने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में मुखिया शिवनाथ साव, हरगोरी साव, प्रयाग प्रसाद वर्मा, अनूप कुमार, पूनम देवी, कुमार सौरव, अजय मिश्रा, बबलू शर्मा, सुनील सिंह समेत कई जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इधर धनवार थाना परिसर में भी शांति समिति की बैठक खोरीमहुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी साजिद जफर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में खोरीमहुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी साजिद जफर के अलावे धनवार थाना प्रभारी पिकू प्रसाद, धनवार अंचलाधिकारी गुलज़ार अंजुम उपस्थित थे। बैठक के दौरान शांति व्यवस्था को लेकर जटाहा मामले पर भी शांति समिति के सदस्यों ने चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीपीओ साजिद जफर ने कहा कि पूजा के दौरान अश्लील गाना व डीजे पर पूर्ण रूपेण प्रतिबंध रहेगा। सोशल मीडिया पर अफवाह जनक पोस्ट करने एवं अफवाह फ़ैलाने वालों पर कारवाई कि जाएगी। कहा कि असमाजिक तत्वों पर पुलिस के द्वारा कड़ी नजर रखी जाएंगी। उन्होंने अज़ान के वक्त डीजे नही बजाने और जटाहा में पूर्व में निर्धारित रूप चार्ट मामले पर आपसी बैठक कर सामाधान कर लेने की बात कही।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons