LatestNewsकोडरमाझारखण्ड

विधानसभा घेराव को लेकर मरकच्चो में हुई पोषण सखी की बैठक

  • सेविका सहायिका के साथ पोषण सखी के लिए भी बने नियमावली: संजय पासवान

कोडरमा। आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यरत पोषण सखी का एक साल से बकाया मानदेय और काम से हटाए जाने की साजिश के खिलाफ़ झारखंड विधानसभा घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मरकच्चो ब्लॉक परिसर में पोषण सखी संघ (सीटू) की बैठक जिला सह संयोजक रूपा कुमारी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में 25 फरवरी को रांची में विधानसभा घेराव और इससे पूर्व 23 फरवरी को जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने का प्रस्ताव लिया गया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए सीटू राज्य कमिटी सदस्य और मज़दूर नेता संजय पासवान ने कहा कि जिस प्रकार से राज्य सरकार के द्वारा आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के लिए नियमावली बनाने जा रही है, उसमें पोषण सखी को भी शामिल कर उन्हें भी नियमित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि जब कोरोना काल में लाखों नौकरियां चली गई, छोटे और मध्यम वर्ग का धंधा चौपट हो गया, वैसे समय में झारखंड के छः जिलों में कार्यरत 10 हज़ार पोषण सखी को एक साल से मानदेय नहीं दिया जा रहा है।

कर्मचारी नेता दिनेश रविदास ने कहा कि कई बार आवाज़ उठाने के बावजूद हेमंत सोरेन सरकार पर कोई असर नहीं हो रहा है। इसलिए अब पोषण सखी आर-पार की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।

बैठक में पिंकी कुमारी, किरण कुमारी, रूपा कुमारी, आरती देवी, कविता कुमारी, पुजा कुमारी, शिवानी यादव, गुडिया देवी, कविता कुमारी, सरिता कुमारी, रेणु देवी, पार्वती कुमारी, गीता कुमारी, कुमारी रानी, प्रियंका कुमारी, शर्मीला देवी, राबिया खातून, रिंकी देवी, सुनीता देवी, प्रिया रानी, पुनम देवी, संगीता कुमारी, क्रान्ति कुमारी, निशा कुमारी आदि शामिल थी।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons