LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

जमीन पर चाहरदिवारी देने से मना करने पर मारपीट, दो गंभीर

  • मुफ्फसिल थाना की पुलिस बनी मूकदर्शक
  • घटना में भाजपा नेता अशोक केशरी, टिंकु केशरी सहित अन्य गंभीर रूप से घायल
  • जमीन को लेकर कोर्ट में चल रहा है मामला

गिरिडीह। जमीन विवाद के कारण शनिवार को गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना पुलिस के एसआई सत्यदीप और पुलिस जवानों के सामने भूमाफियाओं ने एक पक्ष के साथ जमकर मारपीट किया। जिसमें शहर के अरगाघाट निवासी और भाजपा नेता अशोक केसरी, भाई दिनानाथ केशरी और उसका भतीजा टिंकू केशरी गंभीर रूप से घायल हो गये। मारपीट का आरोप शहर के धारियाडीह निवासी रोहन सिंह उर्फ कर्मवीर, मनीष सिंह, अरगाघाट निवासी विष्णु गोप, छत्र यादव, छोटू रजक सहित अन्य पर लगा है। घटना में जहां टिंकू के हाथ टूट गया है, वहीं उसके चाचा अशोक केशरी का सर में गंभीर चोट आई है। फिलहाल दोनांे का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। इस बीच जानकारी मिलने के बाद काफी संख्या में लोगों की भीड़ सदर अस्पताल में जुटा।

घटना के दौरान हैरानी की बात यह रही की मौके पर मुफ्फसिल थाना पुलिस वहां मौजूद थी। पुलिस के सामने ही रोहन सिंह और मनीष सिंह सहित अन्य अशोक केसरी, भाई दिनानाथ केशरी और उसका भतीजा टिंकू केशरी को लाठी और रॉड से पीटते रहें। वहीं पुलिस आरोपियों पर कारवाई करने या उन्हें रोकने के बजाय उल्टा मारपीट में घायल लोगांे को ही थाना ले गई। इस दौरान घटनास्थल पर वहां की स्थानीय महिलाओं ने जब विरोध किया तो सारे आरोपी वहां से भागने लगे।

सदर अस्पताल में इलाजरत अशोक केसरी, भाई दिनानाथ केशरी और उसका भतीजा टिंकू केशरी ने बताया कि शनिवार दोपहर करीब 12 बजे रोहन सिंह, मनीष सिंह और विष्णु यादव सहित अन्य लोग पांडेयडीह में उनकी पुश्तेनी रेयती जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से चारदीवारी का निर्माण करा रहे थे। जानकारी मिलने के बाद जब वे लोग जमीन पर काम रोकने पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद रोहन सिंह समेत उसके गुर्गों ने उनपर लाठी और रॉड से हमला करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा की भूमाफियाओं ने एक साजिश के तहत पुलिस के संरक्षण में उक्त घटना को अंजाम दिया है। जबकि जमीन का मामला कोर्ट म ेचल रहा है।

इधर आरोपी जमीन कारोबारी रोहन सिंह ने कहा कि जिस जमीन को लेकर विवाद है वो जमीन अशोक केसरी की दादी के वंशजों से चार माह पहले खरीदा था। वे जब भी जमीन पर कोई काम कराने जाते है तो अशोक और उनका भतीजा टिंकू केशरी मिल कर अड़चन पैदा करता है। फिलहाल मामले में जब थाना प्रभारी विनय राम से जानकारी ली गई तो वो फोन काट दिए।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons