LatestNewsझारखण्ड

महाराजा अग्रसेन जयंती 17 अक्टूबर को, तैयारियां पूरी

कोडरमा। अग्रवाल समाज के कुल प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन की जयंती आगामी 17 अक्टूबर को मनाई जाएगी। कार्यक्रम को लेकर रुपरेखा तैयार कर ली गई है। अग्रवाल समाज की झुमरी तिलैया कार्यकारिणी द्वारा कोरोना काल और सरकार के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए जयंती को सादगी पूर्ण तरीके से मनाने का फैसला किया गया है। उक्त जानकारी अग्रवाल समाज के अध्यक्ष विश्वनाथ दारूका, सचिव मुन्ना सुल्तानिया तथा अग्रसेन जयंती का संयोजक उमंग अग्रवाल ने दी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष झांकी और जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है।

16 को लगेगा रक्तदान शिविर

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष विश्वनाथ दारूका ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि अग्रसेन जयंती के पूर्व 16 अक्टुबर को श्री अग्रसेन भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। वहीं 17 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन की पूजा-अर्चना के बाद समाज के मेघावी छात्रों का सम्मान एवं पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा। बताया कि इस दौरान कई ऑनलाइन कार्यक्रम भी होंगे।

कार्यक्रमों के परियोजना निदेशक बनाये गए

अग्रवाल समाज के सचिव मुन्ना सुल्तानिया ने बताया कि अग्रसेन जयंती के मौके पर डिवाइन डांस का आयोजन किया जाएगा। इसमें 6 वर्ष तक के प्रतिभागी शामिल होंगे। अरे दीवानों मुझे पहचानो फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में 6 से 10 वर्ष तक के बच्चे शामिल होंगे। वहीं राजस्थानी लोक नृत्य में 10 से 15 वर्ष तक के प्रतिभागी शामिल होंगे। बताया कि अपने मन की बात, सबके साथ कार्यक्रम में सभी उम्र की महिलाएं शामिल होंगी। इस कार्यक्रम का विषय ‘कोरोना काल में परिवार की अहमियत’ है। कार्यक्रमों के परियोजना निदेशक प्रदीप बंसल, प्रदीप हिसारिया, काजल गुप्ता, मिनी हिसारिया, प्रीति केड़िया, नीतू बंसल, कशिक गुप्ता, ममता बंसल, कृत्तिका मोदी और श्वेता अग्रवाल को बनाया गया है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons