LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

लोगों को जीवन अनमोल है-हेलमेट पहनकर चले…..समझाने खुद सड़क पर उतरे एसपी

  • कहा ट्रैफिक नियम का पालन नही करने के कारण हर रोज गिरिडीह में हो रहे है हादसे

गिरिडीह। जीवन अनमोल है-हेलमेट पहन कर चले का शब्दार्थ समझाने के लिए गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा रविवार को स्वयं सड़क पर उतरे और बिना हेलमेट के बाइक सहित अन्य दो पहिया वाहन चला रहे युवाओं को समझाया। इस दौरान एसपी श्री शर्मा के साथ साइबर डीएसपी संदीप सुमन, सदर एसडीपीओ अनिल सिंह, नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी, मुफ्फसिल थाना प्रभारी के साथ ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी और जवान भी शामिल थे। एसपी के साथ पुलिस अधिकारी शहर के टॉवर चौक व अंबेडकर चौक पर बाइक से गुजरने वाले युवक युवतियों को रोककर उन्हें माला पहनाने के साथ ही ट्रेफिक नियम का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि यह जिंदगी अनमोल है, इसकी रक्षा स्वयं करें। इस दौरान एसपी ने परिवार के साथ गुजरते कुछ बाइक चालकों को पहनने के लिए हेलमेट दिया, तो कई लोगों को माला पहनाकर उनसे हेलमेट पहनने की भी अपील की।

इधर टॉवर चौक के पास एक युवक बाइक रोकने पर नगर थाना प्रभारी और पुलिस जवानों से उलझ गया। हालंाकि नगर थाना प्रभारी राम नारायण चौधरी ने युवक को समझाने का प्रयास करते हुए कहा की वो सिर्फ माला पहन ले और ट्रेफिक नियम का पालन करें। इसके बाद भी युवक का रवैया वैसा का वैसा ही रहा। जिसे देखते हुए नगर थाना प्रभारी चौधरी ने तेवर तल्ख करते हुए पुलिस जवानों को उस युवक को नगर थाना पहुंचाने का निर्देश दिया।

अभियान के दौरान एसपी श्री शर्मा ने कहा कि वो खुद की कीमत समझे, उनकी जान खुद से अधिक उनके परिवार के लिए है। ऐसे में बगैर हेलमेट के बाइक चलाना हादसे को निमंत्रण देना है। कहा कि हर रोज जिले में बाइक चलाने वालो की मौत हो रही है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons