LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराज्य

गांडेय विधानसभा से एक लाख 9 हजार 827 वोट लाकर कल्पना सोरेन हुई विजयी

  • भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा को मिले 82 हजार 678 मत, 27 हजार 149 वोटो से हराया

गिरिडीह। गांडेय विधानसभा उपचुनाव को लेकर हुए मतगणना में इंडिया गठबंधन की उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन 27 हजार 149 वोटो से विजयी हुई। 21 राउंड में कल्पना सोरेन को कुल एक लाख 9 हजार 827 मत प्राप्त हुए है। वहीं भाजपा प्रत्याशी दिलीप वर्मा को 82 हजार 678 मत प्राप्त हुए है। कल्पना सोरेन की जीत की सूचना मिलते ही झामुमो कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दोड़ गई। मतगणना केन्द्र के बाहर झामुमो समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस दौरान उन्होंने मतगणना केन्द्र के बाहर जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरे को बधाई दी।

इसी बीच जीत की सूचना मिलने के बाद कल्पना सोरेन करीब चार बजे जीत का प्रमाण पत्र लेने के लिए पचंबा बाजार समिति मतगणना केंद्र पहुंची। इस दौरान उन्होंने पूरे उत्साह के साथ जीत साइन विक्ट्री दिखाई। उनके साथ राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, मंत्री हफिजुल हसन, सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और बगोदर विधायक सह कोडरमा के माले प्रत्याशी विनोद सिंह समेत कई नेता मौजूद थे। सहायक निर्वाची पदाधिकारी गुलाम समदानी ने कल्पना सोरेन को जीत का प्रमाण पत्र देकर शुभकानाएं दी।

इस मौके पर अपने जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए कल्पना सोरेन ने कहा कि यह पूरे गांडेय वासियों की जीत है। उन्होंने गांडेय की जनता को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गांडेय की जनता ने उन्हें समर्थन देकर जो विश्वास जताया है उस पर खरा उतरने का काम करेंगी। इस दौरान उन्होंने पार्टी सूप्रिमो शिबू सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पार्टी के सभी नेताओं के साथ साथ इंडी गठबंधन के सभी नेताओं के प्रति आभार जाताया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons