LatestNewsगिरिडीहझारखण्डराँची

तीसरे लहर से पहले गिरिडीह को कोविद सर्किट में तब्दील करने में जुटे सदर विधायक सोनू, बच्चों के अत्याधुनिक कोविद सेंटर का किया उद्घाटन

गिरिडीहः
कोरोना के थर्ड वेब के पहले गिरिडीह में बच्चों को मनोरंजन से लैस इलाज देने की सारा व्यवस्था पूरा हो गया है। तीसरी लहर आएगी या नहीं, यह फिलहाल भविष्य के गर्भ में है। लेकिन संक्रमण से बच्चों को सुरक्षित करने की मुहिम पूरा हो चुका है। ऐसे में बच्चे अगर संक्रमित होते भी है तो उन्हें जिला मुख्यालय के इस कोविद सेंटर का मनोरंजन माहौल ही बेहतर कर देगा। गुरुवार को ही जिला मुख्यालय के बदडीहा के एएनएम हाॅस्टल परिसर स्थित कोविद सेंटर में बच्चों के लिए 30 बेड का कोविद सेंटर का उद्घाटन सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और सिविल सर्जन डा. सिद्धार्थ सन्याॅल ने संयुक्त रुप से किया। यही नही जिला समाज कल्याण विभाग की और से इसी कोविद सेंटर में बच्चों के मनोरंजन के लिए प्ले सेंटर भी शुरु किया। आॅक्सीजनयुक्त 30 बेड में वेंटिलेटर भी लगाए गए। खास बात यह भी है कि इस कोविद सेंटर के दीवारों में बच्चों के मनोरंजन के लिए कई प्रकार के पेटिंग भी बनाएं गए है। जिसमें पशु-पक्षियों से लेकर जानवरों की कलाकृति बनाया गया।


इधर कोविद सेंटर का उद्घाटन के बाद सदर विधायक सोनू ने कहा कि हेंमत सरकार के निर्देश पर तीसरे लहर से निपटने की तैयारी युद्धस्तर पर किया जा रहा है। बच्चों के लिए आॅक्सीजन और वेटिंलेटरयुक्त इस 30 बेड के बाद अब गिरिडीह को कोविद सर्किट में तब्दील करने की योजना पर कार्य चल रहा है। जिसमें कुछ प्रखंडो में ऐसे कोविद सेंटर बनाएं जाने है। विधायक सोनू ने यह भी कहा कि जिले में आॅक्सीजनयुक्त तीन सौ बेड के निर्माण के प्लानिंग को स्वीकृति मिल चुका है। साथ ही आॅक्सीजन प्लांट और आरटीपीसीआर जांच लैब के निर्माण पर भी तेजी से काम किया जा रहा है। इनका निर्माण भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान कोविद संेटर के उद्घाटन में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम, झामुमो अध्यक्ष संजय सिंह, झामुमो नेता कुमार गौरव, अभय सिंह, शाहनवाज अंसारी, एनआरईपी के कार्यपालक अभियंता अजीत कुमार, सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. आशीष मोहन सिन्हा समेत कई मौजूद थे।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons