LatestNewsगिरिडीहझारखण्ड

इंसाफ मंच व माले नेता मुस्तकिम जिला प्रशासन से की कार्रवाई की मांग

कहा साबरा खातून की ससुराल वालों द्वारा की गई हत्या

गिरिडीह। जिले के सरिया प्रखंड अन्तर्गत पूर्णिडीह निवासी साबरा खातून की ससुराल वालों द्वारा की गई हत्या के मामले को लेकर इंसाफ मंच के जिलाध्यक्ष मुस्तकीम अंसारी एवं इंसाफ मंच के जिला सदस्य इकबाल अंसारी उर्फ(पिंटू) ने जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि विवाहिता के हत्यारों को पुलिस अविलंब गिरफ्तार कर लड़की के परिजनों एवं उसकी 14 माह की बेटी को इंसाफ दिलाये और समाज के दुश्मन को कड़ी से कड़ी सजा दें।


उन्होंने बताया कि जिले के सरिया प्रखंड अन्तर्गत पूर्णिडीह निवासी साबरा खातून पिता रकीब अंसारी की बेटी का विवाह आज से 5 वर्ष पूर्व बड़की बेरगी के नूरहसन अंसारी पिता अली हुसैन के साथ हुआ था। शादी के बाद से लगातार लड़का नूर हुसन व उसकी मां नुरेशा खातून के द्वारा लड़की के ऊपर अपने पिता से कभी पैसा तो कभी मोटरसाइकिल, कभी फ्रीज तो कभी पुनः फिर से पलंग मांगने का दबाव बनाया जाता था। इस क्रम में लड़की को तलाक देने की धमकी दी जाती थी। नूर हसन और उसकी मां के मांग पर लड़की के पिता ने फिर से अपने औकात के अनुसार पलँग दिया था। लेकिन जब लड़की के पिता मोटी रकम वाली सामग्री देने में असमर्थ रहे, तो लड़की के पति और उसकी सास ने मिलकर विवाहिता लड़की साबरा खातून को बेरहमी से मंलवार की सुबह हत्या कर दी। अब साबरा खातून अपनी 14 महीने की बच्ची को इस दुनिया मे छोड़ गई।


इतना सब-कुछ होने के बाद भी डुमरी पुलिस आरोपियों को पकड़ने में असमर्थ है। आरोपी लड़का एवं उसकी माँ अभी भी अपने घर पर बिना किसी डर के रह रहे हैं। लड़का पक्ष के द्वारा मामले को सुलहनामा करने की धमकी दिया जा रहा है, उनका कहना है कि अगर सुलहनामा नही करोगे तो हम पुलिस प्रशासन को खरीद लेने की धमकी दें रहे है।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons