LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहझारखण्डराँची

गिरिडीह के गांवा और बेंगाबाद के बूथों में जमकर हुआ हिसंक झड़प, विवादों के बाद भी जिले में 71 फीसदी दर्ज किया गया मतदान का रिकार्ड

गिरिडीहः
मतदान केन्द्रों में वोटिंग के दौरान झड़प की घटना दुसरे चरण के मतदान के दौरान भी गिरिडीह के कई बूथों में देखने को मिला। दुसरे चरण के वोटिंग के क्रम में जिले के गांवा में दो मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों के बीच आपस में जमकर लात-घूसे चले। तो एक-दुसरे पर बोगस मतदान कराने का आरोप लगाकर दोनों मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों ने बैलेट पेपर फाड़ डाले, तो बैलेट पेपर स्याही तक फेंक दिया। जानकारी मिलने के बाद एएसपी गुलशन तिर्की पुलिस जवानों के साथ गांवा के बिशनीटीकर के बूथ संख्या 2016 पहुंचे, और दोनों के समर्थकों को वहां से खदेड़ कर भगाया।

तो दुसरी और तिसरी घटना बेंगाबाद के अलग-अलग मतदान केन्द्रों में दिखा। जहां बेेंगाबाद के मरगुर्गी के मतदान केन्द्र में इलाके की पूर्व मुखिया विभा देवी के कुछ समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नही विभा देवी के समर्थकों ने इस दौरान मरगुर्गी के बूथ में बैलेट पेपर फाड़ा, तो एक मतदान कर्मचारी को भी पीट दिया। जानकारी मिलने के बाद बूथ में खुद एसपी अमित रेणु और सदर एसडीपीओ अनिल सिंह के साथ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार पहुंचे, तो हालात देखा। इस दौरान एक उपद्रवी को पुलिस जवान जब हिरासत में लेकर जाने लगे, तो उपद्रवी के घर की महिला ने जमकर हंगामा किया। वहीं दुसरी घटना बेंगाबाद के डाकबंगला के एक और बूथ मंे हुआ। जहां दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुआ। जिसमें एक प्रत्याशी के समर्थक को सिर पर चोट लगा। वैसे जिन बूथों में उपद्रवियों ने तांडव मचाया। उन बूथों में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस जवान तैनात तो थे, लेकिन हालात देखते हुए पुलिस जवान मूकदर्शक बनकर खड़े थे।


इधर दुसरे चरण के मतदान के बीच भी जिले के गांवा, देवरी, तिसरी और बेंगाबाद के अधिकांश बूथों में वोटरों की भीड़ नजर आई। महिलाओं का उत्साह तो मतदान को लेकर सबसे अधिक दिखा। लंबी-लंबी लाईनों में खड़ी हो कर महिलाओं ने इस दौरान अनुषासन का परिचय देते हुए अपनी बारी की प्रतीक्षा की। और बेखौफ हो कर अपने पसंदीदा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करती नजर आई। वैसे उत्साह युवा वोटरों के साथ कई वृद्ध वोटरों में भी देखने को मिला। वृद्ध वोटरों को लेकर उनके परिवार के सदस्य वोटिंग कराने पहुंचे थे। और मतदान करा रहे थे। निर्धारित वक्त तीन बजे तक जिले के चार प्रखंडो में मतदान का प्रतिशत 71. 46 दर्ज किया गया। जिसमें गांवा में 66.64, तिसरी में 71.29, देवरी में 68.73 और बेंगाबाद में 78. 54 फीसदी मतदान का प्रतिशत दर्ज किया गया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons