LatestNewsTOP STORIESकोडरमागिरिडीहछत्तीसगढ़जम्मू कश्मीरझारखण्डराँची

गिरिडीह के माहुरी छात्रावास में सजा मां मथुरासिनी का भव्य दरबार, तो महेशलुंडी में भी मां का किया गया आह्वान

गिरिडीहः
माहुरी वैश्य महामंडल की कुलदेवी मां मथुरासिनी की पूजा-अर्चना मंगलवार को गिरिडीह के कई हिस्सों में किया गया। इस दौरान शहर के भंडारीडीह स्थित माहुरी छात्रावास में ही पूजा-अर्चना की शुरुआत झंडोतोलन कर किया गया। इसके बाद छात्रावास स्थित मंदिर में मां मथुरासिनी की पूजा-अर्चना शुरु हुआ। पुजारियों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच शुरु हुए पूजा-अर्चना में इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। घंटो चले पूजा-अर्चना के बाद हवन हुआ। इसके बाद आरती हुई। तो श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। वहीं देर शाम छात्रावास परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मौके पर समाज की युवतियों ने भजनों पर मां दुर्गे के कई भावपूर्ण नृत्य पेश की। देर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने गिरिडीह सांसद चन्द्रप्रकाश चाौधरी भी पहुंचे। जहां उनका स्वागत माहुरी वैश्य महामंडल के पदाधिकारियों ने किया।

इधर महेशलुंडी में ही कुलदेवी मां मथुरासिनी का पूजा-अर्चना किया गया। इस दौरान विकास सेठ और रती सेठ ने सामूहिक रुप से मां मथुरासिनी की पूजा-अर्चना की। जबकि दोपहर में महेशलुंडी में भव्य शोभा यात्रा निकाला गया। जो आसपास के कई इलाकों का भ्रमण करते हुए वापस आयोजन स्थल पहुंचा। जहां पूजा-अर्चना किया गया। इधर पूजा-अर्चना को सफल बनाने में सिद्धार्थ, संकेत, साहिल, पारस, पीयूष, अरमान, संजीत तर्वे, विवेक गुप्ता, अरुण भदानी, मनीष गुप्ता समेत अन्य श्रद्धालुओं ने खास भूमिका निभाया।

Please follow and like us:
Show Buttons
Hide Buttons